logo-image

Lok Sabha Election 2019 को लेकर चुनाव आयोग 4-5 मार्च को करेगा जम्मू-कश्मीर का दौरा

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले चुनाव आयोग (Election Commission) जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तैयारी की समीक्षा करेगा.

Updated on: 04 Mar 2019, 11:17 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से पहले चुनाव आयोग (Election Commission) जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा करेगा. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की यात्रा के दौरान चुनाव आयोग पुलिस-प्रशासन और राजनीतिक दलों से चुनाव के हालात के बारे में जानेगा. इसके बाद चुनाव आयोग (Election commision) जम्मू-कश्मीर में चुनाव होगा कि नहीं इसका निर्णय करेगा.

बता दें कि देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव 2019 होने वाला है. चुनाव आयोग (Election Commission) जल्द ही इसकी तारीख की घोषणा कर सकता है. इसे लेकर चुनाव आयोग 4 और 5 मार्च को लेकर जम्मू-कश्मीर दौरा करेगा, क्योंकि पिछले दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को लेकर वहां की स्थिति खराब हो गई थी. चुनाव आयोग जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) में लोकल पुलिस-प्रशासन और राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक करेगा और जानेगा कि क्या जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव कराया जा सकता है कि नहीं?.

यह भी पढे़ं ः जम्मू-कश्मीर: पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में विस्फोट, घटनास्थल पर जांच में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले होने से CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. इसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया था. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर स्थित बालाकोट में हवाई हमला किया, जिसमें जैश के कई आतंकी ढेर हो गए थे. इसके बाद पाकिस्तान ने भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ दिया. इसके बाद से जम्मू-कश्मीर में तनाव की स्थिति है.