logo-image

राज्‍यपाल कल्‍याण सिंह के बयान पर चुनाव आयोग सख्‍त, राष्‍ट्रपति से एक्‍शन लेने की अपील

चुनाव आयोग की एक टीम ने कल्‍याण सिंह के बयान को चुनाव आचार संहिता के खिलाफ माना है.

Updated on: 02 Apr 2019, 09:57 AM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान के चलते राजस्‍थान के राज्‍यपाल कल्‍याण सिंह पर चुनाव आयोग सख्‍त हो गया है. सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग की ओर से इस बारे में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से इस बात की शिकायत भी कर दी गई है. चुनाव आयोग की एक टीम ने कल्‍याण सिंह के बयान को चुनाव आचार संहिता के खिलाफ माना है.

चुनाव आयोग की ओर से सोमवार रात को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर इस बारे में जानकारी दी गई. इससे पहले चुनाव आयोग की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई. राष्ट्रपति को भेजे पत्र में राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान और आचार संहिता के पालन पर उसके असर का विस्तार से ब्यौरा दिया गया है. चुनाव आयोग ने इस मामले में राष्ट्रपति से समुचित संज्ञान लेने की अपील की है.

क्‍या कहा था कल्‍याण सिंह ने
पिछले हफ्ते समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अलीगढ़ में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा था, 'हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, हम चाहते हैं कि बीजेपी बड़ी जीत हासिल करे. देश के लिए जरूरी है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें.' बता दें कि कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया एटा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.