News Nation Logo

अब इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

मध्य प्रदेश के शहडोल में आदिवासियों पर टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 May 2019, 10:42:46 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल में आदिवासियों पर टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान को आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है. जिस पर चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा है. चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ओम पाठक और नीरज द्वारा चुनाव आयोग के पास राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत पर की है.

यह भी पढ़ें- चुनाव आयोग की पाबंदी के बाद योगी आदित्यनाथ की तरह साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी करेंगी ऐसा काम

चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश के शहडोल में 23 अप्रैल को एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक बयान दिया था, जिससे राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों के लिए दिशानिर्देश के लिए आदर्श आचार संहिता के भाग (1) के अनुच्छेद (2) के तहत आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है.

यह भी पढ़ें- चुनाव में अफसरों की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल तो सीएम कमलनाथ ने किया ऐसा काम

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहडोल (Shahdol) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, 'अब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक कानून बनाया है. जनजातियों के लिए एक नया कानून बनाया गया है, जिसमें एक पंक्ति लिखी हुई है कि अब जनजातियों पर हमले किए जाएंगे, आपकी जमीन ली जएगी. आपका वन लिया जाएगा, आपका पानी छीना जाएगा.'

यह वीडियो देखें-

First Published : 02 May 2019, 10:37:40 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.