News Nation Logo
Banner

कांग्रेस के राफेल समेत 6 विज्ञापनों पर चुनाव आयोग ने जताई आपत्ति

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सियासी पार्टियों के कैंपेन पर चुनाव आयोग पूरी तरह से नजरें बनाए हुए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Apr 2019, 08:57:46 AM
चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (फाइल फोटो) (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के लिए सियासी पार्टियों के कैंपेन पर चुनाव आयोग (Election Commission) पूरी तरह से नजरें बनाए हुए हैं. इसी कड़ी में चुनाव आयोग ने कांग्रेस के कैंपेन पर सख्त रुख अपनाया है. आयोग ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के राफेल से जुड़े एक विज्ञापन समेत कुल 6 विज्ञापनों पर अपनी आपत्ति जताई है.

यह भी पढ़ें- दिग्‍विजय सिंह की बात मान कमलनाथ ने RSS दफ्तर की सुरक्षा बहाल की, संघ ने कहा राजनीतिक स्‍टंट

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग के पास अनुमति के लिए 9 विज्ञापनों भेजे थे, जिनमें से आयोग ने 6 पर आपत्ति जताई. मध्य प्रदेश चुनाव आयोग के प्रमुख वीएलके राव ने कहा कि इन 6 विज्ञापनों में राफेल विवाद से जुड़ा भी एक विज्ञापन है. उन्होंने कहा कि राफेल मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में चुनाव प्रचार में इसका इस्तेमाल करना सही नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इस आदेश से किसी पार्टी को आपत्ति है, तो वह इस पर अपील कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की 17 सीटों पर नाम कांग्रेस ने फाइनल किया उम्‍मीदवारों के नाम! यहां से लड़ेंगे सिंधिया

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी लगातार राफेल डील को लेकर आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए है. 2019 के चुनावी घोषणापत्र में भी कांग्रेस ने राफेल डील का जिक्र किया. कांग्रेस ने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो वह 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीद के लिए एनडीए सरकार द्वारा दसॉ एविएशन के साथ किए गए सौदे की जांच कराएगी.

यह भी पढ़ें- इस मुद्दे पर RSS के साथ खड़े हैं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्‍विजय सिंह

इससे पहले चुनाव आयोग बीजेपी के कैंपेन पर भी आपत्ति दर्ज करा चुका है. 'मैं भी चौकीदार' कप का इस्तेमाल ट्रेनों में किए जाने पर आयोग ने रेलवे के अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही थी. रेलवे के टिकटों और एयर इंडिया बोर्डिंग पास से मोदी सरकार की फोटो न हटाने पर भी आपत्ति जताई थी. आयोग ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखा था. आयोग ने अपने पत्र में दोनों विभागों से आचार संहिता का पालन कराने के लिए कहा.

First Published : 03 Apr 2019, 08:53:18 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो