News Nation Logo
Banner

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की बढ़ी मुश्‍किल, चुनाव आयोग दर्ज करवाएगा FIR

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक मतदान केंद्र में चुनाव अधिकारी को पोलिंग बूथ पर वोटिंग को प्रभावित करते देख हंगामा खड़ा हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 29 Apr 2019, 07:46:16 PM
आसनसोल में बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो और चुनाव अधिकारी के बीच गहमागहमी

आसनसोल में बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो और चुनाव अधिकारी के बीच गहमागहमी

नई दिल्‍ली:

चुनाव आयोग ने आसनसोल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो के खिलाफ बूथ संख्या 199 में कथित रूप से एक पोलिंग एजेंट का उत्पीड़न करने और एक अधिकारी को धमकी देने के लिए एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Polls 2019 Phase 4 Live Updates : 5 बजे तक 50.6% वोटिंग, देखें कहां कितना हुआ मतदान

बता दें पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक मतदान केंद्र में चुनाव अधिकारी को पोलिंग बूथ पर वोटिंग को प्रभावित करते देख हंगामा खड़ा हो गया. बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो के हस्तक्षेप पर अधिकारी माफी मांगता तो नजर आया, लेकिन यह जवाब देने में असफल रहा कि आखिर वह बूथ पर कर क्या रहा था. बाबुल सुप्रियो ने राज्य की सत्तारूढ़ सरकार पर गड़बड़ी कराने का आरोप लगाते हुए दो-टूक कहा है कि आसनसोल में सरकारी अधिकारियों की मदद से बूथ कैप्चरिंग हो रही है. इस घटना के अलावा आसनसोल के कई बूथों पर हिंसक संघर्ष की भी खबरें हैं. कई जगह पुलिस और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें हैं.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में इस्‍लामाबाद और सिंगापुर में भी बंपर वोटिंग

वीडियो में दिख रहा है कि आसनसोल के पोलिंग बूथ 199 पर सोमवार सुबह चौथे चरण का मतदान शुरू होते ही बीजेपी नेता बाबुल सुप्रीयो ने चुनाव अधिकारी को मतदान प्रभावित करते रंगे हाथों पकड़ा. सवाल-जवाब करते हुए बाबुल सुप्रियो ने उस अधिकारी को वापस अपनी जगह बैठने को कहा. इस पर अधिकारी माफी मांगते हुए वापस अपनी जगह आ बैठा. हालांकि मीडिया के सवाल शुरू होते ही उसका चेहरा सफेद पड़ गया और वह बता नहीं पाया कि मतदान बूथ पर वह आखिर कर क्या रहा था. इसके बाद बाबुल सुप्रियो ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की बात की है. उनका कहना है कि मतदाताओं पर तृणमूल के लिए वोट करने का दबाव बनाया जा रहा है. इसके लिए सुरक्षा बलों को हटाकर महिला पुलिस को लगाया गया है.

इसके पहले भी आसनसोल में ही कई मतदान बूथों पर टीएमसी-बीजेपी कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़पें हुईं. स्थिति यहां तक बिगड़ी कि पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। ऐसी ही एक झड़प में बीजेपी नेता बाबुल सुप्रीयो की कार में भी तोड़-फोड़ की गई. बाबुल सुप्रियो का आरोप है कि मतदान को प्रभावित करने के लिए आसनसोल में कई बूथों पर केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात नहीं किया गया है. बूथ नंबर 103, 104, 106 और 107 समेत ऐसे कई बूथ शामिल हैं.

First Published : 29 Apr 2019, 05:29:09 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो