logo-image

चुनाव आयोग ने बाबुल सुप्रियो के गाने पर लगाई रोक, बीजेपी के प्रचार के लिए बनाया था गाना

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग इसको लेकर शिकायत की थी. TMC के शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद सुप्रियो को कारण बताओ नोटिस जारी किया था

Updated on: 07 Apr 2019, 08:55 AM

नई दिल्ली:

गायकी से राजनीति में कदम रखने वाले बाबुल सुप्रियो के एक गाने को लेकर विवाद बढ़ गया है. सुप्रियो ने बीजेपी के पक्ष में प्रचार के लिए एक गाना निर्वाचन आयोग की अनुमति के बिना जारी किया था. चुनाव आयोग ने इस गाने पर रोक लगा दी है. आयोग ने कहा कि बीजेपी के प्रचार के लिए बनाया गया यह गाना कहीं भी इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग से इसको लेकर शिकायत की थी. TMC के शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद सुप्रियो को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

यह भी पढ़ें: बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो को निर्वाचन आयोग का नोटिस, 48 घंटे के अंदर मांगा जवाब

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय बासु के मुताबिक बीजेपी का थीम गाना पूर्व प्रमाणित नहीं था, इसके लिए हमने आयोग को सूचित कर दिया था. साथ ही पश्चिम बंगाल के विभिन्‍न हिस्‍सों में यह बगैर अनुमति के धड़ल्‍ले से बजाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि इस गाने के लिए मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी (MCMC) से अनुमति नहीं ली गई थी. मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय बल की सात कंपनियों को कूचबिहार और अलीपुरद्वार क्षेत्र भेजा गया है, जहां 11 अप्रैल को चुनाव होने वाले हैं. वहीं निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में कई शीर्ष अधिकारियों का तबादला कर दिया है. बीजेपी ने इनके खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था.