News Nation Logo
Banner

25 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

पीएम मोदी बिहार के दरभंगा में राज मैदान में रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी राजस्थान में तीन रैली करेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 26 Apr 2019, 12:10:03 AM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण मतदान के लिए प्रचार जोरों पर है. सियासी दिग्गज ताबड़तोड़ रैली पे रैली कर रहे हैं. चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा. अब तक तीन चरण का मतदान संपन्न हो गया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी में रोड शो करेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे. गुरुवार को गंगा आरती में भी भाग लेंगे. नामांकन भरने के एक दिन बाद पीएम मोदी रोड शो करेंगे. इसके बाद होटल डी पेरिस में भी लोगों को संबोधित करेंगे. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का भी दौरा करेंगे. इसके बाद बांदा विश्वविद्यालय का भी दौरा करेंगे. पीएम मोदी बिहार में रैली को संबोधित करेंगे. बिहार के दरभंगा में राज मैदान में पीएम मोदी रैली करेंगे. 

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की सुरक्षा बढ़ी, मिल सकती है जेड श्रेणी की सिक्योरिटी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान में तीन रैली करेंगे. जालोर, अजमेर और कोटा में रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अररिया और उन्नाव में रैली को संबोधित करेंगे. उधर कन्नौज में मायावती, अखिलेश और अजित सिंह संयुक्त रैली करेंगे. मायावती शाहजहांपुर में भी रैली को संबोधित करेंगी. अखिलेश यादव उन्नाव में रैली करेंगे. प्रियंका गांधी झांसी में रैली को संबोधित करेंगे. शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सभी आप विधायकों से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मीटिंग करेंगे.

आम आदमी पार्टी के विधायक नज़र सिंह मनशाहिया कांग्रेस में शामिल हुए पंजाब के सीएम कैप्टेन अमरेंद्र सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की 



बेगूसराय से सीपीआई एलएस के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि बेगूसराय के लोग अपने मुद्दों पर मतदान करेंगे और उनके मुद्दों पर एक विश्वविद्यालय, एक अस्पताल, अच्छी सड़कें, पर्याप्त पानी की आपूर्ति और किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य दिलाना है



भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह के सामने चुनाव लड़ेंगे हेंमंत करकरे के जूनियर रहे रियाजुद्दीन देशमुख.

बेगुसराय से सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा कि उन्हें बेगुसराय की जनता पर पूरा भरोसा है. बेगुसराय की जनता अपने मुद्दों विश्वविद्यालय, अस्पताल, अच्छी सड़कें, पर्याप्त पानी सप्लाई और फसल का उचित मूल्य जैसे मुद्दों को लेकर वोट करेगी.

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा के उपचुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों को घोषणा की है. अलहज मुजफ्फर हुसैन इस्लामपुर, रेजिना मुर्मू हबीलपुर और ख्वाजा अहमद हुसैन भाटपारा से चुनाव लड़ेंगे.


 

चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी किरण खेर ने नामांकन किया. वहीं बिहार के पाटिलिपुत्र लोकसभा सीट से राजेडी उम्मीदवार मीसा भारती ने भी नामांकन दाखिल किया.



चुनाव आयोग ने कहा है कि 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म 19 मई तक रिलीज नहीं होनी चाहिए. निष्पक्ष लोकसभा चुनाव को देखते हुए फिल्म रिलीज में देरी की जा रही है.

झांसी में कांग्रेस महासचिव (पूर्वी यूपी) प्रियंका गांधी वाड्रा ने रोडशो किया. इस रोड शो में कांग्रेस के कई स्थानीय नेता भी मौजूद रहे.



दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कांग्रेस के उम्मीदवारों के साथ शीला दीक्षित की प्रेस वार्ता शुरू हो गई है. चांदनी चौक से पार्टी उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल पत्रकार वार्ता शुरू होने से पहले ही निकल गए.

न्यूज नेशन से बातचीत में राबड़ी देवी ने कहा कि मीसा चुनाव जीतेंगी. उन्हें पाटिलिपुत्र से कोई चैलेंज नहीं कर सकता. मीसा ने कहा कि लालू यादव के विचार आम आदमी के बीच हैं. 


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को दोपहर 3 बजे BHU के गेट से रोडशो करेंगे. शाम को 6:30 बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे.

वाराणसी से प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव नहीं लड़ेंगी. अजय राय वाराणसी से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी होंगे. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान भी यही चाहता है कि भारत के टुकड़े-टुकड़े हो जाएं. बीजेपी भी पाकिस्तान के एजेंडे पर काम कर रही है.

आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना घोषणा पत्र जारी किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और संजय सिंह आदि उपस्थित थे.

चंडीगढ़ में एक्टर अनुपम खेर ने पत्नी और बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर के लिए चुनाव प्रचार किया. इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे.


 

1 मई को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या जा सकते हैं. अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित कर सकते हैं. पीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्या जा रहे हैं.


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ गरीबों को मिला है. हमने सामान्य लोगों को 10 फीसदी का आरक्षण दिया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को भारत माता की जय और वंदे मातरम से दिक्कत है. ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए कि नहीं? ये वही लोग हैं जो शिकायत करते थे कि मैं भारत की बात करता हूं. वे कहते थे कि मोदी आतंकवाद की बात क्यों करता है, यह मुद्दा नहीं है?


 


 

बिहार के दरभंगा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पानी के लिए जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे. 5 साल में हर घर में पानी पहुंचा देंगे.

बिहार के दरभंगा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आपको बिजली नहीं दी. हमारी सरकार ने हर घर में बिजली पहुंचाई. 

बिहार के दरभंगा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र की रक्षा मेरी सरकार करेगी. साथ ही संस्कृति की रक्षा भी मेरी सरकार करेगी.

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने शाहजहांपुर में रैली में विपक्ष के ऊपर बोलते हुए कहा कि देखिए ये सब फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर हैं, फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर से अगर कोई तार जोड़ेगा तो ना उसका बल्ब जलेगा, ना पंखा चलेगा, ना पानी मिलेगा और ना हवा मिलेगी. फ्यूज्ड ट्रांसफॉर्मर की क्या चर्चा करना?


 

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, इस चुनाव का मकसद सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी को हराया है. यूपी में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद फर्रुखाबाद के सांसद ने कोई काम नहीं किया है.

राहुल गांधी आज राजस्थान के मारवाड़ और हाड़ौती में सभा करेंगे. राहुल राजस्थान में 3 लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनकी सबसे पहले अजमेर और उसके बाद जालोर और कोटा में सभा होगी.

First Published : 24 Apr 2019, 11:58:18 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो