logo-image

बंगाल हिंसा पर तजिंदर सिंह बग्गा और डेरेक ओ ब्रायन भिड़े, जानें फिर क्या हुआ

कोलकाता हिंसा में बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा का हाथ होने के अलावा टीएमसी ने केंद्रीय सुरक्षा बल पर बंगाल में बीजेपी से मिल कर काम करने का बड़ा आरोप लगाया.

Updated on: 15 May 2019, 03:45 PM

highlights

  • डेरेक ओ ब्रायन ने तजिंदर सिंह बग्गा पर हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया.
  • पलटवार में बग्गा ने कहा यदि टीएमसी नेता का आरोप सिद्ध हुआ तो ले लेंगे राजनीति से संन्यास
  • टीएमसी ने केंद्रीय सुरक्षा बल पर बंगाल में बीजेपी से मिल कर काम करने का बड़ा आरोप लगाया.

नई दिल्ली.:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता रोड-शो में हुई हिंसा का घमासान अब बड़े-बड़े आरोप-प्रत्यारोप तक आ पहुंचा है. बुधवार को टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गुंडा बताकर हिंसक झड़पों में उनका हाथ बताया. वहीं, तजिंदर सिंह बग्गा ने पलटवार करते हुए कहा कि डेरेक गंभीरता से लिए जाने वाले नेता नहीं. अगर हिंसा पर उनका दावा सिद्ध हुआ तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

यह भी पढ़ेंः मणिशंकर अय्यर ने खोया आपा, पत्रकार को दी धमकी कहा-मैं तुम्हें मार दूंगा

बीजेपी-टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी
बुधवार को सुबह ही डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट के जरिए तीन वीडियो जारी कर बीजेपी पर विद्यासागर कॉलेज के सामने हिंसा भड़काने का आरोप लगाया था. इसके जवाब में खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में प्रेस वार्ता कर कहा था कि हिंसा टीएमसी ने की. उन्होंने कहा कि अगर सीआरपीएफ की सुरक्षा नहीं होती तो उनका बच कर निकलना मुश्किल था. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी पूरे देश में चुनाव लड़ रही है, लेकिन हिंसा सिर्फ पश्चिम बंगाल में हो रही है. इसका मतलब है कि हिंसा सिर्फ टीएमसी कर रही है.

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी की बीजेपी को खुली धमकी, कहा- 1 मिनट में पार्टी दफ्तरों पर कर सकती हैं कब्जा

'केंद्रीय सुरक्षा बल बीजेपी के साथ मिल कर काम कर रहे'-टीएमसी का आरोप
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के इस दावे के विरोध में कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने प्रेस वार्ता कर कहा कि यह तजिंदर सिंह बग्गा कौन है? कौन है यह? क्या यह वही शख्स नहीं है, जिसने दिल्ली में किसी को तमाचा मारा था? बीजेपी बाहर से गुंडे लेकर आ रही है? इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय सुरक्षा बलों पर भी बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बल बीजेपी के साथ मिल कर काम कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि अपने इस दावे की पुष्टि करते सबूत उनके पास हैं.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में नाखून काटकर शहीद होने की मची होड़ : प्रधानमंत्री मोदी

बग्गा ने कहा टीएमसी का आरोप सिद्ध हुआ तो राजनीति से ले लेंगे संन्यास
टीएमसी नेता के इस दावे पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा है कि कौन है यह डेरेक ओ ब्रायन? उन्हें कोई गंभीरता से लेता भी है? जिस जगह पर हिंसा हुई है, मैं वहां के 500 मीटर के दायरे में भी नहीं था. अगर टीएमसी अपना आरोप सिद्ध कर देती है, तो मैं संन्यास ले लूंगा और यदि वह नाकाम रहती है तो उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए.