News Nation Logo
Banner

Deoband SP-BSP-RLD Rally : मुस्लिम समाज अपना वोट बंटने न दें : मायावती

यूपी में देवबंद से बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस और बीजेपी पर साधा निशाना.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Apr 2019, 02:30:05 PM
मायावती और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

मायावती और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

यूपी में आज थोड़ी ही देर में एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन की साझा रैली होने जा रही है. यूपी के देवबंद में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी सुप्रीमो मायावती और आरएलडी अध्‍यक्ष अजित सिंह एक मंच पर दिखेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन होने के बाद इन तीनों दलों की यूपी में यह पहली रैली होने जा रही है. बता दें कि सपा और बसपा 25 साल बाद संयुक्त जनसभा कर रही हैं.

आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने कहा, मोदी ने सभी जांच एजेंसी को पंगु कर दिया है. साक्षी महाराज कहते हैं कि ये आखिरी चुनाव है. इसके बाद चुनाव नहीं होगा.  

आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने कहा, बीजेपी का इस बार सुपड़ा साफ हो जाएगा. 5 साल में आप सरकार बदल सकते हैं. बीजेपी का यूपी में सफाया सुनिश्चित है. 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, हम आपको रोजगार दिलाना चाहते हैं. गरीबों के लिए दवा और इलाज का इंतजाम करना है. गरीबी के जीवन में खुशहाली लानी है. हमें उम्मीद है कि आप वोट देकर उम्मीदवारों को ऐतिहासिक जीत दिलाएंगे.   

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने उम्मीदवारों के लिए लोगों से वोट मांगा है.  

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, नवरात्रि में हमने संकल्प लिया है कि हम कभी झूठ नहीं बोलेंगे. 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, गठबंधन ने ज्यादा सड़कें बनाई हैं. बिजली और लैपटॉप भी दिया है. सपा और बसपा की सरकारों में जितना बिजला का काम हुआ है उतना केंद्र की सरकार ने नहीं किया है. 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, अंग्रेजों से ज्यादा बीजेपी ने देश को बांटा है. 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, गठबंधन से घबराए हुए हैं. वोट नहीं बंटेगा तो ऐतिहासित जीत होगी. कांग्रेस और बीजेपी की नीतियां एक हैं. दोनों में कोई अंतर नहीं है. कांग्रेस देश में बदलाव नहीं लाना चाहती है. ये अपनी पार्टी को लाना चाहती है.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, देश को बदलने का चुनाव है, भाईचारा कैसे बढ़े, नफरत को गिराने का चुनाव है. यूपी के उपचुनाव में हमें खुशी है कि सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से हमने जीता था.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी देश को बांटने का काम कर रही हैं. ऐसे तो ये धर्म के ठेकेदार हैं. चौकीदार ने चौकी छिनने का काम किया था. पीएम कैसे नहाते हैं तो आप कभी नहीं नहाएंगे. कुंभ में उनका 56 इंच का सीना नहीं दिखा.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, देश में नौकरियां नहीं हैं. पीएम कहते हैं कि हमारा देश आगे बढ़ रहा है, लेकिन आंकड़े में देखें हम पीछे जा रहे हैं. 

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, यहां के लोगों ने अन्न पैदाकर देश को पेट भरा है. यहां के लोगों ने गन्ना पैदा कर देश में मिठास पैदा करने की कोशिश की है.

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, जीएसटी से बड़े लोगों को लाभ हुआ होगा, लेकिन उद्यमियों को कोई लाभ नहीं हुआ है.

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, ये पहली सरकार है जो वादा पूरी नहीं करती है. लोगों का रोजगार छिन लिया है. 

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, अच्छे दिन और 15 लाख के वादों का क्या हुआ है. यह मिलावट का नहीं महापर्रिवतन का गठबंधन है. यही गठबंधन नया प्रधानमंत्री देगा. 

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, ऐसे कई नेता आए तो नफरत की भाषा बोल रहे हैं. 

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, पहले चाय वाले बनकर आ गए हैं और हमारा विश्वास तोड़ दिया है. फिर चुनाव आया तो चौकीदार बनकर आ गए हैं. हमें भरोसा चाहिए, न कि वादाय 

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, एक तरफ देवी का प्राचीन मंदिर है तो दूसरी तरफ दारूलउलूम भी मौजूद है.

सपा सुप्रीम अखिलेश यादव ने कहा, ये चुनाव इतिहास बनाने का चुनाव है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले मायावती का धन्यवाद किया है. उन्होंने इस जनसभा के लिए सभी का धन्यवाद किया है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, किसानों और शोषितों को विशेष ध्यान रखा जाएगा. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, हमारे कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह लोगों का एक-एक वोट जरूर डलाएं. महागठबंधन के सभी उम्मीदवारों को जिताएं. आपको भारी वोट के अंतर से हमारे उम्मीदवारों को जिताना है.  

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुस्लिमों से गठबंधन को जिताने की अपील की है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, पश्चिमी यूपी की समस्याएं दूर की जाएंगी. पश्चिमी यूपी में किसानों का विशेष ध्यान रखा जाएगा. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, मोदी के साथ योगी को भी यहां से भगाना होगा. मुस्लिम समाज अपना वोट न बंटने दें. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, मुस्लिम समाज को मैं कहना चाहती हूं कि आप एकजुट होकर गठबंधन के उम्मीदवारों को दीजिए, तभी बीजेपी सत्ता से रोक पाया जाएगा.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, विरोधियों ने झांसा देने के लिए डमी उम्मीदवारों को उतारा है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी को सिर्फ गठबंधन ही चुनाव में टक्कर दे सकता है. बीजेपी को कांग्रेस टक्कर नहीं दे सकती है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, चुनाव के समय ही मंदिर-मस्जिद की क्यों याद आती है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, गरीबों को लुभाने के लिए कांग्रेस 6 हजार रुपये की घोषणा की है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, अगर हमारी सरकार बनती है तो लोगों को स्थायी रोजगार देंगे. कांग्रेस को कई बार लोग आजमा चुके हैं. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, प्रलोभन वाले चुनावी घोषणापत्र के झांसे में नहीं आना है. कांग्रेस की चुनावी वादे भी हवा-हवाई हैं.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, अच्छे दिन दिखाने के चुनावी वादे भी खोखले साबित हुए हैं.  

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, इसलिए हमारी आजकत कोई घोषणापत्र जारी नहीं की है. हम वादे से ज्यादा काम करने पर विश्वास करते हैं. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी की सरकार में आतंकवादी हमले बढ़े हैं. लोगों को विपक्ष से सचेत रहना होगा. विपक्ष के हवा-हवाई घोषणा पत्र से सावधान रहना है. 70 साल में कोई विकास नहीं हुआ है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, आजादी के बाद अब तक कांग्रेस और बीजेपी जो भी सरकार रही है वह जनमानस के काम में असफल रही है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित नहीं है. रक्षा सौदों में भी गड़बड़ी हुई है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी की सरकार में पूजीपतियों का राज है. गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के बाद भी उनका उत्थान नहीं होने वाला है. जीएसटी और नोटबंदी से गरीबों और बेरोजगारी बढ़ी है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी सरकार बने नियमों को अप्रभावी बना दिया गया है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, सरकारी नौकरी में आरक्षण का कोटा अधूरा पड़ा है. कांग्रेस के बाद अब बीजेपी सरकार ने ज्यादा कार्य सरकारी से प्राइवेट कर दिया है. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, कांग्रेस को गलत नीति से सत्ता खोनी पड़ी. केंद्र की बीजेपी सरकार में भी दलितों और मुस्लिम वर्गों का उत्थान होने वाला है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, गन्ना किसानों को बकाया अदा कराया है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी ने लोगों को गुमराह करने का काम किया है. 

देवबंद में होने जा रही गठबंधन की रैली को लेकर पुलिस ने यातायात व्यवस्था को डायवर्ट कर दिया है. इस दौरान हल्के व भारी दोनों वाहनों को दूसरे रास्तों से निकाला जाएगा.

गौरतलब है कि 2014 के चुनाव बीजेपी की तरफ से राघव लखन पाल सहारनपुर सीट से विजयी हुए थे और उनके बाद कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद को भी चार लाख से अधिक वोट मिले थे.

मुख्य मंच के करीब एक छोटा मंच बनाया गया है, जिसमें महागठबंधन के पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व एमएलसी और जिला अध्यक्षों के बैठने की जगह है. कार्यकर्ताओं के लिहाज से मीडिया के लिए निश्चित जगह के दोनों तरफ महिला कार्यकर्ताओं को दिखाने की जगह है और उनके पीछे तीनों ही गठबंधन के दल सपा, बसपा और लोकदल के पुरुष कार्यकर्ताओं के लिए जगह का निर्धारण किया गया है. 

मंच के दाई तरफ महागठबंधन की विचारधारा को रखने वाले महापुरुष बाबासाहेब आंबेडकर, ज्योतिबा फुले, शाहूजी महाराज, चौधरी चरण सिंह राम मनोहर लोहिया के कटआउट हैं, जबकि बाई तरफ मायावती, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और अजीत सिंह के.

महागठबंधन की रैली के लिए बनाए गए मंच पर जिसमें से मिडिल वाली कुर्सी पर बसपा सुप्रीमो मायावती, उनके दाएं और बाएं अजीत सिंह और अखिलेश यादव बैठेंगे. साथ ही दूसरी पंक्ति की कुर्सी में सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से गठबंधन के उम्मीदवार लोकदल उपाध्यक्ष जयंत चौधरी सतीश मिश्रा समेत वरिष्ठ नेता रहेंगे.

First Published : 07 Apr 2019, 12:27:26 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो