logo-image

रोहतक में नवजोत सिद्धू के मंच पर फेंकी गई चप्पल, विरोध में दिखाए गए काले झंडे

जैसे ही नवजोत सिंह सिद्धू मंच पर संबोधन करने के लिए मंच पर पहुंचे और अपना भाषण शुरू ही कर रहे थे कि तभी पीछे एक मकान की छत से चप्पल फेंकी गई

Updated on: 09 May 2019, 11:16 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को बुधवार की रात में रोहतक में चुनाव प्रचार के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा. सिद्धू यहां पर कांग्रेस प्रत्‍याशी दीपेंद्र सिंह हुड्डा के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. शहर में आयोजित उनकी सभा के दौरान एक महिला ने सिद्धू का विरोध करते हुए मंच की ओर चप्‍पल फेंक दी, चप्‍पल मंच के पास गिरी. इसके बाद सिद्धू के काफिले के रवाना होने के दौरान कुछ BJP कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया.

जनसभा के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा व्‍यवस्‍था बहुत ढीली थी. यहां सुरक्षा के उचित प्रबंध नहीं थे और पुलिस का प्रबंधन भी बहुत ढीला था, शहर के गांधी कैंप में सिद्धू की जनसभा हो रही थी जब महिला ने उनपर चप्पल फेंकी. नवजोत सिद्धू की गांधी कैंप में रात में जनसभा थी. वहां मंच बनाया गया था, लेकिन वहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे. इसी दौरान मंच की ओर किसी महिला ने सिद्धू की तरफ चप्पल फेंक दी. हालांकि चप्पल मंच पर नहीं पहुंची. इसी तरह जब सिद्धू का काफिला रवाना होने लगा तो कुछ भाजपाइयों ने नारेबाजी कर काले झंडे दिखाने का प्रयास किया. इस पूरे कार्यक्रम में पुलिस की लापरवाही खूब दिखाई पड़ी.

जैसे ही नवजोत सिंह सिद्धू मंच पर संबोधन करने के लिए मंच पर पहुंचे और अपना भाषण शुरू ही कर रहे थे कि तभी पीछे एक मकान की छत से चप्पल फेंकी गई, जो मंच तक नहीं पहुंची. लेकिन, इस घटना से वहां हड़कंप मच गया. नवजोत सिंह सिद्धू के भाषण देने में व्यस्त थे. इसके थोड़ी देर बाद पुलिस कर्मी हरकत में आए. छत पर महिलाओं से पूछताछ भी की गई.

बताया जाता है कि जिस महिला ने चप्पल फेंकी थी, वह प्रज्ञा ठाकुर को कांग्रेस सरकार के दौरान गिरफ्तार करने से नाराज थी. लेकिन, पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. सिद्धू के काफिले को काले झंडे दिखाने का प्रयास भी किया गया. लेकिन वहां भी पुलिस कर्मी नहीं दिखे. इस दौरान कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता भी भिड़ गए थे, तब जाकर पुलिस कर्मी वहां पहुंचे. जनसभा के दौरान एक व्यक्ति ने पीएम मोदी के जयकारे लगाए तो सिद्धू ने उन पर कटाक्ष करते हुए अपना भाषण जारी रखा.