logo-image

Delhi: मीनाक्षी लेखी से मिलकर क्या बोलीं बांसुरी स्वराज? बताई मुलाकात की वजह

Lok Sabha Election 2024:  भारतीय जनता पार्टी ने बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली सीट से अपनी उम्मीदवार घोषित किया है. बांसुरी दिवंगत नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी हैं और पहली बार चुनाव लड़ने जा रही हैं

Updated on: 04 Mar 2024, 05:07 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024:  भारतीय जनता पार्टी ने बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली सीट से अपनी उम्मीदवार घोषित किया है. बांसुरी दिवंगत नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी हैं और पहली बार चुनाव लड़ने जा रही हैं. यहां चौंकाने वाली बात यह है की बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी का टिकट काटकर बांसुरी स्वराज को प्रत्याशी बनाया है. नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनने के बाद बांसुरी स्वराज आज यानी सोमवार को पहली बार केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं.

भारतीय जनता पार्टी ने मीनाक्षी लेखी के जगह बांसुरी को दिया टिकट

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी से मुलाकात के बाद नई दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने कहा,  कि आज मीनाक्षी दीदी ने आशीर्वाद दिया और यह आश्वासन भी दिया कि उनका मार्गदर्शन मुझे मिलता रहेगा. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.  इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की घोषणा की है. लिस्ट में बीजेपी ने दिल्ली की सात में 5 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. यहां खास बात यह है कि बीजेपी ने इस बार नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी और चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन सिंह का टिकट काट दिया है. बीजेपी ने मीनाक्षी लेखी की जगह बांसुरी और हर्षवर्धन की जगह व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल को टिकट दिया है. बीजेपी की पहली लिस्ट आते ही डॉ. हर्षवर्धन ने सक्रिय राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा की है. हर्षवर्धन ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि कृष्णा नगर का क्लीनिक उनका इंतजार कर रहा है. 

दिल्ली में बीजेपी ने चार टिकट काटे

वहीं, बांसुरी स्वराज ने नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाए जाने पर बीजेपी नेतृत्व और मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश में महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रही है. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में इस बार विदेश राज्यमंत्री मंत्री मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधुड़ी और प्रवेश सिंह वर्मा के साथ ही डॉक्टर हर्षवर्धन जैसे दिग्गज नेता का टिकट काट दिया.