logo-image

दिल्‍ली में कांग्रेस को नहीं पसंद आम आदमी पार्टी का साथ, इस नेता ने फेरा गठबंधन की उम्‍मीदों पर पानी

दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी.

Updated on: 05 Mar 2019, 02:48 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन को लेकर काफी माथापच्ची के बाद यह तय हो गया है कि दिल्‍ली में दोनों दल अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई थी, जिसमें तय हुआ है कि कांग्रेस दिल्ली में AAP के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2019 : जिनको बनाया गया था चुनाव प्रभारी वही कर रहे हैं टिकट की दावेदारी

बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी. शीला दीक्षित ने कहा, ' हमने राहुलजी को बताया कि AAP के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए. इस पर उन्होंने सहमति व्यक्त कर दी है.'हालांकि उन्होंने कहा कि AAP को गठबंधन की बाध्यता दिखा रही हो, लेकिन हम तैयार नहीं है. हमने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि कांग्रेस पार्टी AAP के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी.

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: दुनिया का सबसे महंगा चुनाव होगा Lok Sabha Elections 2019

बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर दोपहर में हुई. राहुल ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के साथ-साथ तीनों कार्यकारी अध्यक्षों- पूर्व विधायक हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव को बुलाया था. इसके अलावा पार्टी के पूर्व अध्यक्षों को भी उक्त बैठक में बुलाया गया .

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: पुलवामा के बहाने महागठबंधन में एकजुटता की कोशिशें तेज, ममता और केजरीवाल आ सकते हैं एक साथ

इस बैठक से पहले तक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तो यहां तक कह चुके थे कि हम तो तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं है. अब बदले हुए राजनीतिक हालात में एक बार फिर से गठबंधन की कवायद शुरू हुई थी, लेकिन गठबंधन के मंसूबे पर पानी फिर गया.

यह भी पढ़ेंः शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका, सांसद शेर सिंह घुबाया ने थामा कांग्रेस का हाथ

दरअसल, दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुके हैं. आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली संसदीय सीट से बृजेश गोयल, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय, साउथ दिल्ली से राघव चड्ढा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.