News Nation Logo
Banner

मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा, कही ये बड़ी बात

बुलंदशहर के जगदीप कुमार मोदी ने शिकायत में कहा है कि राहुल की टिप्पणी से उन्हें और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को चोट पहुंची है. लोगों ने राहुल गांधी की टिप्‍पणी के बाद मेरा मजाक भी उड़ाया.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Apr 2019, 11:16:52 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली में कहा था, "कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी (Modi) है." अब यह कहना उन्‍हें भारी पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की एक कोर्ट में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज की गई है. बुलंदशहर के जगदीप कुमार मोदी ने यह शिकायत दाखिल की. उन्होंने कहा कि राहुल की टिप्पणी से उन्हें और उनके परिवार की प्रतिष्ठा को चोट पहुंची है. लोगों ने राहुल गांधी की टिप्‍पणी के बाद मेरा मजाक भी उड़ाया.

यह भी पढ़ें: संबलपुर में IAS ने पीएम मोदी के काफिले की तलाशी ली तो चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड

जगदीप का कहना है कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वालों को बदनाम करने के लिए इस तरह की बयानबाजी की. शिकायतकर्ता ने अदालत से राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली के दौरान कहा था, ‘मुझे एक बात बताएं.... नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेन्द्र मोदी... सभी के नाम में मोदी कैसे है? कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी है?' बता दें, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को राहुल के खिलाफ मानहानि का केस करने की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने PM मोदी की बायोपिक देखने के बाद विवेक ओबेरॉय और निर्माता को बुलाया, जानें क्यों

गौरतलब है कि ‘सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों है' बयान को लेकर राहुल गांधी को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान देकर उस पिछड़े समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की है जिससे वह ताल्लुक रखते हैं. मोदी ने महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शरद पवार की ‘वंशवाद की राजनीति' की आलोचना की और दावा किया कि राकांपा प्रमुख माढा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी मैदान से इसलिए ‘भाग' गए क्योंकि उन्हें अपनी हार का एहसास हो गया था. पीएम मोदी ने गांधी की आलोचना करते हुए कहा, ‘नामदार' ने पहले ‘चौकीदार चोर है' कहा था. अब वे एक पिछड़े समुदाय (मोदी समुदाय) की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. पिछड़े समुदाय से होने के कारण मैं इस पीड़ा का आदी हो गया हूं. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पिछड़े समुदाय की मेरी पृष्ठभूमि को लेकर कई वर्षों से मेरा अपमान करती आई है.

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh News Live: लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सियासी हलचल, आज ये दिग्गज भरेंगे पर्चा

First Published : 18 Apr 2019, 11:16:46 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो