logo-image

Lok Sabha Election2019: दार्जिलिंग सीट पर बीजेपी ने बदला प्रत्याशी, गोरखा दलों ने किया समर्थन का ऐलान

दोनों ही दलों ने बीजेपी को दार्जलिंग सीट पर अपना समर्थन देने की घोषणा की है.

Updated on: 24 Mar 2019, 11:27 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी को रविवार गोरखा जनमुक्ति मोर्चा और गोरखा नैशनल लिब्रेशन फ्रंट ने अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. दोनों ही दलों ने बीजेपी को दार्जलिंग सीट पर अपना समर्थन देने की घोषणा की है. दार्जिलिंग की सीट  पर अब तक गोरखा पार्टियों के समर्थन से ही बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिलती रही है और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री एसएस आहलूवालिया इस सीट से सांसद हैं.

यह भी पढ़ें- Lok sabha election 2019: कांग्रेस ने अपने 10 उम्मीदवारों की सूची की जारी

रविवार शाम बीजेपी कार्यालय में इस बाबत घोषणा करते हुए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा और गोरखा नैशनल लिब्रेशन फ्रंट दोनों दलों के नेताओं ने बीजेपी को लोकसभा चुनाव में पूरी सहायता करने का आश्वासन दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने दार्जीलिंग की सीट पर अपना प्रत्याशी बदलते हुए राजू सिंह बिष्ट को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. पूर्व में बीजेपी ने इस सीट पर एसएस आहलूवालिया को टिकट दिया था.

आहलूवालिया ने की थी सीट बदलने की मांग
रविवार को मीडिया से बात करते हुए बीजेपी महासचिव और पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पूर्व में घोषित प्रत्याशी एसएस आहलूवालिया ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को लिखे एक पत्र में अपनी सीट बदलने का अनुरोध किया था. पत्र में आहलूवालिया ने दार्जिलिंग सीट पर चुनाव लड़ने में असमर्थता जाहिर की थी, जिसके बाद पार्टी नेतृत्व ने उनके स्थान पर राजू सिंह बिष्ट को अपना प्रत्याशी बनाया गया. विजयवर्गीय के अनुसार, आहलूवालिया ने पश्चिम बंगाल की किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में आहलूवालिया दार्जिलिंग सीट से विजयी होकर लोकसभा पहुंचे थे.