logo-image

लेफ्ट फ्रंट ने पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, कांग्रेस के साथ गठबंधन का इंतजार

वाम मोर्चा ने कहा है कि हम कांग्रेस के जवाब के लिए बुधवार तक इंतजार करेंगे, उसके बाद बाकी 4 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे जिस पर 2014 में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी.

Updated on: 19 Mar 2019, 06:11 PM

कोलकाता:

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लेफ्ट फ्रंट के 38 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. मंगलवार को 13 और उम्मीदवारों की सूची जारी की, राज्य की 42 संसदीय सीटों के लिए 25 प्रत्याशियों की पहली सूची 15 मार्च को जारी की गई थी. वाम मोर्चे के अध्यक्ष बिमान बोस ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन की गुंजाइश अब भी बनी हुई है. वाम मोर्चा ने कहा है कि हम कांग्रेस के जवाब के लिए बुधवार तक इंतजार करेंगे, उसके बाद बाकी 4 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे जिस पर 2014 में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी.

बोस ने कहा, 'हमने 38 उम्मीदवारों की घोषणा की है. हमने 4 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है जिस पर कांग्रेस ने 2014 में जीत हासिल की थी. हम बुधवार शाम तक कांग्रेस के जवाब का इंतजार करेंगे. अगर जवाब नहीं आता है तो फिर बाकी 4 सीटों पर फैसला करेंगे.'

उन्होंने कहा, 'हम आशा करते हैं कि चीजें अच्छी होंगी और राज्य में एंटी-बीजेपी और एंटी-टीएमसी वोटों को ज्यादा से ज्यादा हासिल करने की जरूरत को कांग्रेस समझेगी.'

लेफ्ट फ्रंट ने उत्तरी मालदा, दक्षिण मालदा, जंगीपुर और बहरामपुर सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है, 2014 के आम चुनाव में इन सभी सीटों पर कांग्रेस विजयी रही थी.