News Nation Logo
Banner

सत्ता में आने पर 22 लाख सरकारी पदों को भरेगी कांग्रेस : माकन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और नई दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने सोमवार को वादा किया कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर एक साल में 22 लाख सरकारी पदों की रिक्तियां भरी जाएंगी

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 29 Apr 2019, 11:42:00 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और नई दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने सोमवार को वादा किया कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर एक साल में 22 लाख सरकारी पदों की रिक्तियां भरी जाएंगी. माकन ने अपनी पदयात्रा के दौरान आयुर्विज्ञान नगर, गुरुद्वारा सिंह सभा, जंगपुरा एक्सटेंशन, सत नगर, तिकोना पार्क, करोल बाग, तेल मंडी और पहाड़गंज में मतदाताओं से मिलने के सिलसिले में कई संवादपरक बैठकें कीं. उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने पर एक साल के भीतर 22 सरकारी पदों की रिक्तियां भरने का वादा किया है."

उन्होंने 2006-07 में पार्टी के कार्यो की याद दिलाई जबकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सीलिंग शुरू हुइ थी. उन्होंने कहा, "संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार छोटे और मध्यम श्रेणी के कारोबारियों या उद्यमियों को सीलिंग से बचाएगी जैसा कि इसने पहले 2006 में की थी."

उन्होंने कहा, "बतौर केंद्रीय शहरी विकास मंत्री मैंने व्यासायिक प्रतिष्ठानों और छोटे व मध्यम श्रेणी के कारोबारियों की सुरक्षा के लिए दिल्ली के मास्टर प्लान में 170 संशोधन किए."

माकन ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस आएगी तो नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लागू की गई मौजूदा जीएसटी के बदले सरलीकृत व कारोबार हितैषी जीएसटी लाई जाएगी. 

कांग्रेस नेता को यहां त्रिकोणीय संघर्ष का सामना करना पड़ा रहा है. उनको यहां भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और आम आदमी पार्टी प्रत्याशी बृजेश गोयल से चुनौती मिल रही है. 

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली में 12 मई को मतदान होगा. 

भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कब्जा जमाया था.

First Published : 29 Apr 2019, 11:41:56 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो