News Nation Logo
Banner

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ तहसीन पूनावाला ने EC को लिखा खत, धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण की कोशिश

बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल सीट के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से सीधा मुकाबला होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Apr 2019, 05:10:40 PM
साध्वी प्रज्ञा

साध्वी प्रज्ञा

नई दिल्ली:

बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल सीट के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से सीधा मुकाबला होगा. लेकिन कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने बीजेपी के साध्वी प्रज्ञा को उतारने को लेकर आपत्ति जताई है. तहसीन पूनावाला ने साध्वी प्रज्ञा को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए चुनाव आयोग में अर्ज़ी दी. अर्ज़ी में कहा गया है कि भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा 2008 मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी हैं. मुकदमा अभी लंबित है. वो धार्मिक आधार पर ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही हैं. लिहाज चुनाव आयोग कार्रवाई करे.

इधर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भोपाल से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाकर, कानून व्यवस्था का कैसा मखौल उड़ाया है? वह आतंकवाद की आरोपी हैं। उनके खिलाफ ट्रायल चल रहा है, स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर बाहर हैं, लेकिन चुनाव लड़ने के लिए एकदम स्वस्थ हैं.

इसे भी पढ़ें:बड़ी खबर : बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस में जीवीएल नरसिम्‍हा राव पर एक डॉक्‍टर ने जूता फेंका, देखें VIDEO

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर मालेगांव ब्लास्ट का आरोप है. 2017 में सबूतों के अभाव में बॉम्बे हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया. भाषण शैली की वजह से उन्हें जल्द हिंदी भाषी प्रदेशों में लोकप्रियता मिलने लगी.

First Published : 18 Apr 2019, 05:09:48 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो