logo-image

मनमोहन सरकार के दौरान Surgical Strike के दावे पर बोले कर्नल राठौर, हमें पता है क्‍या हुआ क्‍या नहीं हुआ

कांग्रेस ने गुरुवार को जैसे ही यह रहस्‍योद्घाटन किया कि यूपीए सरकार के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी तो बीजेपी भी कांग्रेस के इस दावे का मजाक उड़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी.

Updated on: 02 May 2019, 07:07 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस ने गुरुवार को जैसे ही यह रहस्‍योद्घाटन किया कि यूपीए सरकार के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी तो बीजेपी भी कांग्रेस के इस दावे का मजाक उड़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. गुरुवार यानी आज कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि यूपीए सरकार के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. इसके बाद केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्‍यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि फौज में तो हम भी थे. हमें पता है क्‍या हुआ क्‍या नहीं हुआ. सारी सेना आज मोदी जी भारतीय जनता पार्टी के साथ ऐसे नहीं खड़ी है. हम जानते हैं वहां क्‍या होता था.

यह भी पढ़ेंः मसूद अजहर को लेकर ओवैसी ने बीजेपी से पूछा, चीन से क्या समझौता किया

बता दें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने आज एक प्रेस कान्‍फ्रेस करके कहा, 'एक सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 में जम्मू-कश्मीर में पुंछ के बट्टल सेक्टर में किया. दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक 30 अगस्त-1 सितंबर 2011 को नीलम नदी घाटी के शारदा सेक्टर में किया गया. वहीं, तीसरा सर्जिकल स्ट्राइक 6 जनवरी 2013 को सावन पात्ररा चेकपोस्ट पर किया गया. वहीं 27-28 जुलाई 2013 को नाजपीर सेक्टर में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया. 6 अगस्त 2013 को नीलम वैली में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया. 14 जनवरी को 2014 को भी एक सर्जिकल स्ट्राइक किया गया.

यह भी पढ़ेंः सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी ऐसे बन गई वोट कटवा, चुनाव दर चुनाव खिसकती गई जमीन

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी के सरकार में दो बार सर्जिकल स्ट्राइक को भारतीय सेना द्वारा अंजाम दिया गया था. इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसा और कहा कि जिन्होंने सिर्फ एक सर्जिकल स्ट्राइक की वो अपनी पीठ थपथपा रहे हैं.