logo-image

मल्लिकार्जुन खड़गे ने BJP पर साधा निशाना, कहा-जिनके घर का एक कुत्ता भी देश के लिए नहीं मरा वो हमें राष्ट्रवाद न सिखाएं

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के कलबुर्गी में एक चुनावी सभा के दौरान विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जिनके घर का एक कुत्ता भी देश के लिए नहीं मरा वो हमें राष्ट्रवाद न सिखाएं.

Updated on: 15 Apr 2019, 02:15 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान सभी राजनीतिक पार्टीयों के नेता एक-दूसरे पर हमलावर होते नजर आ रहे. वो लगातार अपने बयानों के जरीए सुर्खियां बटोरने में लगे हुए है. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के कलबुर्गी में एक चुनावी सभा के दौरान विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जिनके घर का एक कुत्ता भी देश के लिए नहीं मरा वो हमें राष्ट्रवाद न सिखाएं.

खड़गे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मोदी कांग्रेस को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का पाठ न पढ़ाएं. देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी ने 32 गोलियां खाईं. इस देश के लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दे दी. BJP के नेताओं के घर का एक कुत्ता भी देश के लिए नहीं मरा है और ये लोग हमें देशभक्ति और राष्ट्रवाद सिखा रहे हैं.'

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी राष्ट्रवाद के मुद्दें पर पीएम मोदी को घेरते हुए नजर आई थी. उन्होंने कहा था, 'नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी आप देश की सुरक्षा की बात करते हैं. क्या 5 साल पहले (मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले) देश सुरक्षित हाथों में नहीं था ? उन्होंने कहा, 'मोदी जी जब आपने पायजामा और पैंट पहनना नहीं सीखा था, तब नेहरू और इंदिरा जी ने इस देश की फौज, एयरफोर्स और नेवी बनाई थी. और आप कहते हो देश सुरक्षित है आपके नीचे.'

ये भी पढ़ें: सिलचर में बोलीं प्रियंका गांधी, संविधान को नष्ट करने की हो रही है कोशिश

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होने वाला है. लेकिन मध्य प्रदेश के लिए यह पहला चरण होगा. जबकि खंडवा संसदीय सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को वोट डाले जाएंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजों का एलान 23 मई को होगा.