logo-image

अमेठी में स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कांग्रेस को लेकर कह दी ये बड़ी बात

मैं एक साधारण सी पार्टी कार्यकर्ता हूं मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के लिए काम किया है.

Updated on: 02 May 2019, 02:34 PM

नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गये इंटरव्यू में बताया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी हारने के लिए बैलेट की लड़ाई लड़ रही है. भारतीय राजनीति का सबसे महत्वपूर्ण राज्य जहां लोकसभा की 80 सीटें तेजी से हथिया लेनी है. कांग्रेस पार्टी यूपी में चुनाव हारने के लिए ही लड़ रही है. मैं अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हूं यह अमेठी के लोगों की जीत होगी.

स्मृति ईरानी ने ये बातें एएनआई से इंटव्यू के दौरान स्मिता प्रकाश से कहीं. मैं एक साधारण सी पार्टी कार्यकर्ता हूं मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के लिए काम किया है. उन्होंने कहा, हमने कांग्रेस अध्यक्षा का पीछा किया तो सपा और बसपा के समर्थन के बाद भी उन्हें भागना पड़ा. यह पहला मौका है जब किसी राजनीतिक दल के मुखिया को दूसरी सीट पर भागना पड़ा हो जब कि उनके पास अमेठी जैसी सुरक्षित सीट हो. यह बात आपको बताती है कि बीजेपी यहां कितना मजबूत है.

यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच की लड़ाई नहीं है. यह एक लापता सांसद और सच्चे लोगों के बीच की लड़ाई है. वो पिछले 5 सालों से अपने क्षेत्र से गायब हैं यहां तक की चुनाव प्रचारों में भी वो यहां नहीं आए. उन्होंने आगे कहा कि वो संसद भवन में भी अमेठी के बारे में बातचीत नहीं करते हैं. स्मृति ईरानी ने कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के उस बयान पर हमला बोला है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी उम्मीदवारों के वोट काटेगी, ईरानी ने प्रियंका का मजाक उड़ाते हुए कहा कि अब आप वोट कटवा पार्टी में गिने जाएंगे.

आपको बता दें कि बुधवार को प्रियंका गांधी ने मीडिया से ये बात कही थी कि उत्तर प्रदेश में जहां हमारे प्रत्याशी मजबूत हैं वहां हम जीतेंगे और जहां वो थोड़े कमजोर है वहां वो बीजेपी का वोट काटेंगे. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी प्रियंका के बयान को एक बहाना बताया है उन्होंने कहा उनके साथ कोई नहीं है, और उन्हें ऐसे बयानों पर भरोसा नहीं है. अखिलेश यादव ने कहा मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने कहीं भी कमजोर प्रत्याशी उतारा है जनता उनके साथ नहीं है इसलिए वो ऐसे बहाने बना रहे हैं.

आपको बता देें कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सपा 37 सीटों पर और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि राष्ट्रीय लोक दल इनके साथ गठबंधन में 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.