News Nation Logo
Banner

कांग्रेस ने स्वीकार किया कि उसने अन्याय किया : पीेएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की प्रस्तावित न्याय योजना पर तंज कसा और दावा किया कि पार्टी आखिरकार मान चुकी है कि पिछले 60 सालों में उसके द्वारा 'अन्याय' किया गया था

IANS | Updated on: 13 Apr 2019, 04:42:50 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

थेनी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की प्रस्तावित न्याय योजना पर तंज कसा और दावा किया कि पार्टी आखिरकार मान चुकी है कि पिछले 60 सालों में उसके द्वारा 'अन्याय' किया गया था. मोदी ने यहां एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस और बेईमानी सबसे अच्छे दोस्त हैं. लेकिन कभी-कभी गलती से वे सच बोल देते हैं. अब वे कह रहे हैं कि न्याय होगा. अगर भले ही उनका इरादा नहीं था, उन्होंने स्वीकार किया है कि उन्होंने 60 सालों तक अन्याय किया था." 'न्याय' कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना है जिसके बारे में पार्टी का कहना है कि यह लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकालेगी. 

मोदी ने यह भी पूछा कि कौन न्याय करेगा-1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों के लिए, दलित विरोधी दंगों के सभी पीड़ितों के लिए, अन्नाद्रमुक के संस्थापक एम.जी. रामचंद्रन (एमजीआर) की सरकार को कांग्रेस ने इसलिए बर्खास्त कर दिया, क्योंकि एक परिवार उन्हें पसंद नहीं करता था, आधुनिक भारत में सबसे खराब पर्यावरण त्रासदी भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों के लिए न्याय कौन करेगा.. यह सब कांग्रेस के शासन में हुआ था.

यह कहते हुए कि कांग्रेस, द्रमुक और उनके अन्य भ्रष्ट मित्र भारत के विकास के लिए कभी काम नहीं कर सकते, मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से उन लोगों की किस्मत का फैसला करने के लिए कहा जिन्होंने भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे.

मोदी ने पूछा, "आप उन लोगों से कैसे निपटेंगे जो सशस्त्र बलों को कमजोर करना चाहते हैं और उन लोगों से कैसे निपटेंगे जो आतंकवादियों के प्रायोजकों से बात करते हैं."

मोदी ने विपक्ष पर उंगली उठाते हुए कहा, "जब राष्ट्रीय सुरक्षा की बात आती है, तो कोई समझौता नहीं हो सकता. हम भारत की रक्षा करने और आतंक की ताकतों को नष्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. जब एक बहादुर भारतीय पायलट को पकड़ लिया गया था, तो वह रिकॉर्ड समय में वापस आ गया था. कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे का राजनीतिकरण किया." 

मोदी ने कहा कि तमिलनाडु राज्य के समृद्ध होने के लिए द्रमुक और कांग्रेस का खेल जरूर समाप्त होना चाहिए और परिवारवाद का शासन बंद होना चाहिए.

उन्होंने कहा, "राष्ट्र के लिए एक चौकीदार के रूप में मैं लोगों की भलाई के लिए काम करता हूं. रेलवे कनेक्टिविटी के लिए आपके संघर्ष को जाना जाता है और हमारी सरकार ने मदुरै और बोडी के बीच गेज कन्वर्जन की शुरुआत की है."

प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)और मदुरै में स्थापित इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल पार्क थेनी जिले के लोगों को लाभान्वित करेंगे.

उन्होंने कहा कि विपक्ष इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर पाया है कि "भारत भाजपा नेतृत्व वाले राजग के शासन में दुनिया में तेजी से अपनी पहचान बना रहा है और वे मोदी से नाखुश हैं."

मोदी ने कहा, "जो लोग कट्टर दुश्मन थे, वे तमिलनाडु के लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए एक साथ आए हैं. 1979 को याद करें कि कांग्रेस ने कैसे द्रमुक को अपमानित किया था. हाल ही में द्रमुक नेता 2जी घोटाले में जेल में थे."

उन्होंने कहा, "अतीत में इतनी कड़वाहट के बावजूद, आज कांग्रेस और द्रमुक लोगों को गुमराह करने के लिए एक साथ हैं. सभी भ्रष्ट लोगों ने मोदी को हराने के लिए हाथ मिलाया है."

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को द्रमुक द्वारा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किए जाने का हवाला देते हुए, मोदी ने कहा कि अन्य विपक्षी दलों में से कोई भी इस पर सहमत नहीं हुआ है, क्योंकि प्रत्येक पार्टी अपने नेताओं को प्रधानमंत्री पद के लिए कतार में रखना चाहती है.

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि जब पिता (पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम) भारत के वित्तमंत्री थे, उनके बेटे (कार्ति चिदंबरम) ने देश को लूटा.

मोदी के मुताबिक, मध्य प्रदेश सरकार कांग्रेस पार्टी का एटीएम (ऑटोमेटिक टेलर मशीन) बन गई है और लोग तुगलक रोड घोटाले (जहां कांग्रेस प्रमुख का आवास है) के रूप में इसकी चर्चा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "आप सभी जानते हैं कि कांग्रेस के कौन से बड़े नेता तुगलक रोड पर रहते हैं."

First Published : 13 Apr 2019, 04:42:37 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो