News Nation Logo
Banner

सीएम योगी ने महागठबंधन को बताया 'दंगाइयों का गठबंधन', बोले- इनसे दोस्ती मतलब 'आत्महत्या'

मुख्यमंत्री योगी ने डुमरियागंज और खलीलाबाद लोकसभा क्षेत्रों से बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया.

PTI | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 May 2019, 05:11:32 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा गठबंधन को 'दंगा कराने वालों का गठबंधन' बताते हुए शुक्रवार को जनता का आह्वान किया कि इस गठजोड़ से किसी भी तरह की दोस्ती का मतलब 'आत्महत्या' करने जैसा होगा. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

यह भी पढ़ें-

मुख्यमंत्री ने डुमरियागंज और खलीलाबाद लोकसभा क्षेत्रों से बीजेपी (BJP) प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा में आरोप लगाया कहा, 'सपा-बसपा का गठबंधन सिर्फ भ्रष्टाचार और लूट-खसोट की रिश्तेदारी है. यह दंगा कराने वालों का गठबंधन है. सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाला तथा गरीबों और वंचितों के हक को हड़पने वाला गठबंधन है. इससे किसी भी प्रकार की दोस्ती का मतलब आत्महत्या करने जैसा होगा.' उन्होंने कहा कि संत कबीर ने कहा था कि जब दो झूठे मिल जाते हैं तो उनमें परस्पर स्नेह बढ़ जाता है. यही स्नेह इस वक्त सपा-बसपा (SP-BSP) गठबंधन के बीच में देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- मायावती बोलीं- पीएम मोदी के आरोप बेतुके, 'महागठबंधन' नहीं जातिवादी

कांग्रेस (Congress) पार्टी को निशाने पर लेते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव (प्रियंका गांधी) कह चुकी हैं कि कांग्रेस ‘वोटकटवा’ की भूमिका में है... जब कांग्रेस वोटकटवा है तो लोग उसे वोट देकर अपना वोट खराब नहीं करेंगे.' उन्होंने आरोप लगाया कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने आतंकवाद के आगे घुटने टेक दिये थे. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद गरीबों और किसानों तथा नौजवानों के भले के लिये काम करने के बजाय सबसे पहले आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेने की पहल की थी. आतंकवाद की पैरवी करना देशद्रोह है. ये आतंकवादी देश की सुरक्षा के लिये खतरा हैं. सपा, बसपा कांग्रेस इस खतरे के प्रति नरम क्यों हैं ?

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना केस में सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने कहा कि जिन्हें देश की पुख्ता सुरक्षा और विकास कार्य अच्छे नहीं लग रहे हैं, वे लोग ही मोदी का विरोध कर रहे हैं. विरोध की हद भी देखिये, कहां तक जाती है. कोई कह रहा है कि जय श्रीराम का नारा क्यों लगाते हैं, कोई कहता है कि राम का वजूद ही नहीं था. उन्होंने कहा कि पांच चरणों के चुनाव के बाद सपा, बसपा, कांग्रेस और अन्य विपक्षियों में जो खलबली मची हुई है, वह इस बात को दिखाती है कि वे लोग अपनी हार मान चुके हैं और इसीलिये अब गाली-गलौज पर उतारू हो गये हैं. योगी ने कहा कि यह देश को यशस्वी नेतृत्व देने का चुनाव है. इस चुनाव में नाली, खडंजा, सड़क, बिजली, पानी ज्यादा मायने नहीं रखते. इसके लिये देश की सुरक्षा और समृद्धि महत्वपूर्ण है.

यह वीडियो देखें-

First Published : 10 May 2019, 05:11:32 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.