News Nation Logo

Opinion Poll: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया दावा, जनता बीजेपी के साथ, सारी सीटें जीतेंगे

सीएम रावत ने कहा कि चुनाव का माहौल है जनता की राय बनती बिगड़ी रहती है. मुझे लगता है कि 42 प्रतिशत वोट शेयर अभी बढ़ेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 01 Feb 2019, 07:52:16 PM
Opinion Poll: सीएम रावत ने किया दावा, जनता बीजेपी के साथ

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर NEWS NATION ने Opinion poll कराया. जिसमें कई मुद्दों पर जनता की राय जानने की कोशिश की गई. ओपिनियन पोल में आए नतीजे का जवाब न्यूज नेशन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद दी. जब सीएम रावत से पूछा गया कि ओपिनियन पोल के मुताबिक वोट शेयर कांग्रेस से भले ही ज्यादा हो, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में गिरावट आई है. लोकसभा चुनाव 2014 में वोट शेयर 46 प्रतिशत था जो इस बार घटता दिखाई दे रहा है. ओपिनियन पोल में बीजेपी का वोट शेयर 42 प्रतिशत है.

बजट बदलेगा जनता का मिजाज

इस सवाल पर सीएम रावत ने कहा कि चुनाव का माहौल है जनता की राय बनती बिगड़ी रहती है. मुझे लगता है कि 42 प्रतिशत वोट शेयर अभी बढ़ेगा. आज बजट मोदी सरकार ने पेश की है जिसमें नौजवानों, कर्मचारियों, कारोबारियों और मीडिल क्लास का ख्याल रखा गया है, किसानों को भी बड़ी राहत दी गई है इससे लोगों की राय बदलेगी. उत्तराखंड के लोग इस बजट से प्रभावित होकर अपनी राय बीजेपी की तरफ मोड़ देंगे.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हो या फिर बीजेपी शासित राज्य सरकार वो सैनिकों के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं. ये सैनिक भी जानते हैं. वन रैंक वन पेंशन का वादा बीजेपी ने पूरा किया. सैनिक भी बीजेपी का साथ खड़ी है. उत्तराखंड के सैनिक भी मोदी सरकार के साथ है और लोकसभा चुनाव में इसका असर दिखाई देगी.

इसे भी पढ़ें: NN Opinion poll: उत्तराखंड में मोदी की आंधी में उड़ जाएंगे राहुल गांधी !

सीएम रावत ने आगे कहा, 'लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को यहां से जो भी उम्मीद है वो पूरी होगी. यानी हम यहां 5 में से 5 सीट जीतेंगे. 

राफेल मुद्दे पर झूठ फैलाने में राहुल हुए कामयाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आजकल हर तरफ राफेल का मुद्दा उठा रहे हैं. इस मुद्दे पर जब उत्तराखंड के लोगों की राय जानने की कोशिश की गई तो 37 प्रतिशत लोगों ने माना की राहुल गांधी के आरोप में दम है, वहीं 35 प्रतिशत लोगों ने इसे बेबुनियाद कहा. इस मुद्दे पर सीएम रावत से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, सर्वे के मुताबिक राहुल गांधी भ्रम फैलाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन इसमें सच्चाई बिल्कुल नहीं है. 

पाकिस्तान का दिया गया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर उत्तराखंड के 46 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मोदी सरकार बेहतर जवाब दे रही है, वहीं 41 प्रतिशत लोग ऐसा नहीं मानते हैं. 41 प्रतिशत लोगों के नहीं मानने को लेकर जब सीएम रावत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कश्मीर में सेना बेहतर काम कर रही है. वहां आतंकवाद दम तोड़ रहा है, आतंकवादी गिरोह में भारी कमी आई है. नौवजवान भी आतंकवाद की राह छोड़ रहे हैं या फिर उधर का रुख नहीं कर रहे हैं. हमने पाकिस्तान में घुसकर उरी का बदला लिया. उत्तराखंड के सैनिक बीजेपी के साथ हैं.

पीएम मोदी से रावत की तुलना नहीं हो सकती

जब NEWS NATION ने सीएम रावत से पूछा कि उत्तराखंड की 45 प्रतिशत जनता आपके कामकाज से खुश है वहीं 49 प्रतिशत जनता केंद्र में मोदी सरकार के कामकाज से संतुष्ट है ये अंतर क्यों?

इस सवाल पर सीएम रावत ने कहा कि राज्य में मोदी ज्यादा पॉपुलर हैं, मोदी सरकार ने उत्तराखंड की मदद की है. केंद्र और राज्य की परिस्थिति अलग-अलग होती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से त्रिवेंद्र सिंह रावत की तुलना नहीं की जा सकती है.

जनता ने ज्यादा मोदी सरकार से अपेक्षा कर ली

जब न्यूज नेशन ने पूछा कि पहले उत्तराखंड में पीएम मोदी को 55 प्रतिशत लोग पसंद करते थे जबकि अब यह गिरकर 42 प्रतिशत हो गई है, यानी मोदी जी की अस्वीकारता बढ़ी है?

इस पर सीएम रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास के लिए वादे किए और इसका परिणाम भी आ रहा है. लेकिन जनता ने मोदी जी से ज्यादा अपेक्षा कर ली है जिसकी वजह से ये परिणाम आया है. लेकिन देश का विकास हो रहा है और आनेवाले वक्त में यह तस्वीर बढ़ जाएगी.

उत्तराखंड में नौजवानों को रोजगार देने काम तेजी से हो रहा है

उत्तराखंड में रोजगार के मुद्दे पर सीएम रावत ने कहा कि हम यहां रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रहे हैं. छह महीने पहले इन्वेस्टर समिट कराया, अब इसका परिणाम आ रहा है, पिछले छह महीने में यहां 10 हजार करोड़ से ज्यादा निवेश हुए हैं और आने वाले वक्त में ढाई से तीन हजार कोरड़ का निवेश और आने वाला है. यह निवेश यहां नौवजवानों को रोजगार देगा.

पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है. अब यहां फिल्म और सीरियल बनने लगे हैं. दक्षिण के फिल्म इंडस्ट्री भी यहां आके फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं. हम होम स्टे को बढ़ावा दे रहे हैं. स्वरोजगार के लिए अगर कोई वाहन लेना चाहता है उसे 50 प्रतिशत सब्सिडी दे रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Feb 2019, 07:11:44 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.