News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

चीनी राजदूत से हुई थी बात, चीन जान गया है कि फिर एक बार मोदी सरकार : स्‍वामी

अंतरराष्ट्रीय बिरादरी के साथ पड़ोसी चीन को यह लगने लगा है कि अगली सरकार भी प्रधानमंत्री मोदी की बनने वाली है. इसी कारण चुनाव के मध्य में ही मसूद अजहर पर यूएन का फैसला आ गया.

Rahul Dabas | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 May 2019, 02:38:58 PM
सुब्रमण्‍यम स्‍वामी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

जैश-ए-मोहम्‍मद के आका मसूद अजहर को संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) द्वारा वैश्‍विक आतंकी घोषित करने के बाद न्‍यूज नेशन (News Nation) से बातचीत में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, "मेरी चीन से दोस्ती है, मेरे घर पर ही चीन के दूत से मेरी बैठक हुई थी. तब यह कहा गया था कि हम मसूद अजहर पर वीटो हटाने जा रहे हैं, लेकिन यह फैसला चुनाव के बाद लेंगे ,ताकि ऐसा ना लगे कि हम चुनाव को भारत में प्रभावित करना चाहते हैं पर अब शायद अंतरराष्ट्रीय बिरादरी के साथ पड़ोसी चीन को यह लगने लगा है कि अगली सरकार भी प्रधानमंत्री मोदी की बनने वाली है. इसी कारण चुनाव के मध्य में ही मसूद अजहर पर यूएन का फैसला आ गया.

राम मंदिर पर सही सही दिशा में है मोदी
स्‍वामी ने कहा, "मैं राम मंदिर का बड़ा पैरोकार हूं. जिस तरह से प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि यह मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की जन्म भूमि है और अयोध्या की रैली के अंत में जय श्रीराम के नारे लगेष इसी से यह साफ हो जाता है कि राम मंदिर को लेकर मोदी और बीजेपी सही दिशा में सोच रही है. मैं पूरी तरह से प्रधानमंत्री से संतुष्ट हूं."

हर आतंकी के साथ हैं राहुल
सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले- "कांग्रेस के नेता हर तरह के आतंकवादियों पर नरमी दिखाते हैं. भले ही वह भारत से बाहर के हों, कश्मीर के या फिर माओवादी. गौरतलब है कि कल ही महाराष्ट्र में माओवादियों ने बड़ा हमला किया, जिसमें 16 सैनिक शहीद हो गए."

420 हैं दिग्विजय सिंह
स्‍वामी ने कहा, "जो आतंकवादियों को साहब कहे और पड़ोसी से औपचारिक संबंध को इमरान और मोदी की दोस्ती, उस दिग्विजय सिंह को 420 नहीं कहा जाएगा तो क्या कहा जाएगा? पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और सार्क देशों का सदस्य भी. खुद भगवान कृष्ण ने महाभारत से पहले अंत तक दोस्ती की कोशिश की थी, हम भी यही कोशिश पाकिस्तान से कर रहे हैं."

पुलवामा पर शक है तो जनहित याचिका डालें वाघेला
बीजेपी नेता बोले- "कांग्रेस नेता छोटी राजनीति कर रहे हैं, लेकिन अगर उन्हें लगता है कि गोधरा और पुलवामा हमले साजिश के तहत करवाए गए हैं, तो यह तो मानना पड़ेगा कि भारत के जवान शहीद हुए हैं. फिर अगर वाघेला के पास सबूत है तो कोर्ट में जनहित याचिका क्यों नहीं डालते शंकर सिंह वाघेला?"

First Published : 02 May 2019, 02:38:53 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो