News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पोलिंग पार्टी पर हुआ नक्सली हमला, एक नक्सल ढेर

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के ओरछा जिले में पोलिंग पार्टी पर नकस्लियों ने हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 11 Apr 2019, 06:13:53 PM
छत्तीसगढ़ के ओरछा जिले की घटना

छत्तीसगढ़ के ओरछा जिले की घटना

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पोलिंग पार्टी पर हुआ नक्सली हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के ओरछा जिले में पोलिंग पार्टी पर नक्सलियों ने हमला बोला है. वहीं पुलिस मुठभेड़ में एक नक्सल के मारे जाने की भी खबर है. बताया जा रहा है कि ओरछा से जब पोलिंग पार्टी लौट रही थी तभी नक्सलियों ने उन पर फायरिंग की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग में 1 नक्सली को मार गिराया. प्राप्त जानकारी के अनुसार हमले में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एक कांस्टेबल को भी चोट आई हैं फिलहाल वह खतरे से बाहर है. वहीं हमले के बाद मारे गए नक्सली से एक पिस्टल, चाकू, पिट्ठू बैग और अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं.

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर ने महबूबा मुफ्ती से कहा- कब तक लोगों को ब्लॉक करेंगी, इस लहर में नहीं तैरेंगी तो बह जाएंगी

बता दें इससे पहले ही गुरुवार सुबह छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने चुनाव को प्रभावित करने के मकसद से पोलिंग बूथ के पास IED ब्लास्ट कर दिया. गनीमत ये रही कि इस धमाके में कोई नुकसान नहीं हुआ. हालांकि इस धमाके के बाद बस्तर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

गुरुवार को मतदान से पहले सुबह करीब 4 बजे नारायणपुर एक धमाके की आवाज़ से दहल उठा. ये धमाका उस वक्त हुआ जब आईटीबीपी के जवान मतदान कराने के लिए बूथ पर जा रहे थे. हालांकि इस ब्लास्ट में कोई नुकसान नहीं हुआ.

इस धमाके को IED ब्लास्ट बताया जा रहा है. ऐसा लग रहा है कि नक्सली मतदान केंद्रों पर जाने वाले आईटीबीपी के जवानों को निशाना बनाने की फिराक में थे. इसी को ध्यान में रखकर ये धमाका उस वक्त किया गया, जब ITBP के जवान बूथ की तरफ रवाना हो रहे थे.

इस आईईडी ब्लास्ट के बाद बस्तर इलाके में हाई अलर्ट जारी किया गया है. एजेंसियों को जानकारी मिली है कि नक्सली मतदान को बाधित करने की हर संभव कोशिश कर सकते हैं. इसी कड़ी में ये ब्लास्ट किया गया है. इस धमाके में कोई नुकसान नहीं हुआ है. सुरक्षा बलों ने चौकसी बढ़ा दी है.

First Published : 11 Apr 2019, 05:14:11 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो