logo-image

लोकसभा चुनाव के बाद गरमाई राजस्थान की सियासत, BSP के 6 विधायक करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

राजस्थान के बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के छह विधायक आज राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात करने वाले थे जो कि फिलहाल रद्द हो गया है.

Updated on: 27 May 2019, 04:16 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के छह विधायक आज राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात करने वाले थे जो कि फिलहाल रद्द हो गया है. जानकारी के मुताबिक अब सभी विधायक दो दिन बाद राज्यपाल से मिलेंगे. वहीं  कांग्रेस सरकार के मंत्रियों की बयानबाजी के बीच बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी की राज्यपाल से मुलाकात की थी. हालांकि सैनी ने इस मुलाकात को औपचारिक बताया है. उन्होंने कहा राज्यपाल से पारिवारिक मित्र के रूप में मुलाकात की है इसको राजनीति से नही जोड़ा जाए.

वहीं राहुल गांधी के पुत्र मोह के बयान के बाद राजस्थान में कांग्रेस सरकार के मंत्रियों के बयानों पर सैनी ने कहा, 'कांग्रेस के वंशवाद का हम लगातार विरोध करते आ रहे हैं.' क्या बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को गिराने की तैयारी में है इस सवाल पर सैनी ने सीधे तौर पर ना हां की और ना कहा राजनीति में कुछ भी सम्भव है.

हार के लिए एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ने की होड़ में राजस्थान कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन के उठते सुरों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट लोकसभा चुनाव में राज्य में पार्टी की पराजय के कारणों को गिनाने गुरुवार से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं.

ये भी पढ़ें: करारी हार से दुखी लालचंद कटारिया ने गहलोत कैबिनेट में मंत्री पद से दिया इस्तीफा

वहीं राहुल गांधी के राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत,मध्य्प्रदेश के सीएम कमलनाथ और पी चिदंबरम को लेकर पुत्र मोह के बयान ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार में चल रही उथल पुथल में घी का काम किया है.

गौरतलब है कि बीजेपी ने राज्य में 24 सीटें जीती, जबकि एक अन्य सीट पर उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने जीत दर्ज की है. विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस की यह हार काफी शर्मनाक रही, क्योंकि पार्टी अभी छह महीने पहले ही राज्य में सत्ता में आई है.