News Nation Logo
Banner

'बाबा साहब से प्रेरणा लेकर सर्वसमाज के हित में काम करने वाला मूवमेंट है BSP'

बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती के मौके पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि अगर बीजेपी अंबेडकर की भक्त होती तो बाबा साहब के अनुयायियों पर आए दिन हो रहे जुल्म को किसी भी कीमत पर नहीं होने देती.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Apr 2019, 03:15:36 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर (Bhimrao Ramji Ambedkar) की 128वीं जयंती के मौके पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि एक व्यक्ति, एक वोट और हर वोट का एक समान मूल्य का अमूल्य संवैधानिक अधिकार देकर बाबा साहब ने सदियों से शोषित, पीड़ित, दलितों, पिछड़ों और धार्मिक अल्पसंख्यकों को अपना कल्याण स्वयं करने के लिए सत्ता की चाबी लेने का आह्वान किया था. उन्होंने कहा कि हमें उनके इस सपने को पूरा करना है. बीजेपी प्रमुख अमित शाह का यह कहना कि बीएसपी चुनाव के समय में ही डॉ अम्बेडकर को याद करती है मिथ्या व शरारतपूर्ण बयान है. उनका कहना है कि बीएसपी बाबा साहब से साल के 365 दिन प्रेरणा लेकर सर्वसमाज के हित में काम करने वाला मूवमेंट है.

यह भी पढ़ें: SP-BSP-RLD Rally LIVE : सीएम योगी को मायावती का जवाब, कहा अली और बजरंग बली दोनों हमारे हैं

मायावती ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि अगर बीजेपी अंबेडकर की भक्त होती तो बाबा साहब के अनुयायियों पर आए दिन हो रहे जुल्म को किसी भी कीमत पर नहीं होने देती. उन्होंने कहा कि बाबा साहब की जगह-जगह मूर्ति तोड़ने, उनके करोड़ों अनुयायियों का संवैधानिक हक छीनने और उनपर पुलिस के जरिए अत्याचार करने वाली बीजेपी को उनकी जयंती मनाने का कोई हक नहीं बनता है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मायावती के नेतृत्व में अब तक चार बार बीएसपी की सरकार बन चुकी है.

यह भी पढ़ें: दूसरा चरण उत्‍तर प्रदेशः यह जंग तो मायावती बनाम नरेंद्र मोदी के बीच ही है

सत्ता में आने के बाद मायावती ने बाबा साहब के सम्मान में आगरा विश्वविद्यालय का नाम बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर कर दिया गया. अंबेडकर के नाम पर आगरा और अलीगढ़ में अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए कोचिंग सेंटर खोले गए. फैजाबाद मंडल के अंतर्गत अंबेडकरनगर जिले का गठन किया गया. बांदा में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर मेडिकल कॉलेज, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में डॉ भीमराव अंबेडकर मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल खोले गए. बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की स्मृति में लखनऊ में डॉ भीमराव अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल स्थापित किया गया.

यह भी पढ़ें: बसपा प्रमुख मायावती ने किसे कहा, कंबल ओढ़कर घी पीना बंद करें

First Published : 14 Apr 2019, 03:13:34 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो