News Nation Logo
Banner

कर्नाटक का नाटक फिर शुरूः येदियुरप्पा का बड़ा दावा, 20 नाखुश कांग्रेसी विधायक संपर्क में

शुक्रवार को भी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा के एक बयान से सियासी हलचल तेज हो गयी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 May 2019, 08:14:04 AM
बीएस येदियुरप्पा

highlights

  • पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा के एक बयान से सियासी हलचल तेज हो गयी है.
  • उन्‍होंने दावा किया कि 20 से अधिक एमएलए किसी भी वक्‍त कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.
  • इस साल जनवरी में भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच सत्‍ता को लेकर घमासान मचा था.

नई दिल्ली.:

विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के समर्थन से राज्य में सरकार बनाना जेडीएस को भारी मानसिक तनाव का सौदा साबित हो रहा है. लगभग हर रोज किसी न किसी बात से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की कुर्सी खतरे में पड़ी नजर आती है. शुक्रवार को भी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा के एक बयान से सियासी हलचल तेज हो गयी. येदियुरप्पा ने कहा कि मौजूदा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार से कांग्रेसी विधायक खुश नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था पर भी राज्य सरकार को घेरा.

यह भी पढ़ेंः मंडी में गरजे पीएम, कहा- कांग्रेस के नामदार और रागदरबारी का काम मोदी को गाली देना है

20 से अधिक कांग्रेसी विधायक येदियुरप्पा के संपर्क में
उन्‍होंने दावा किया कि 20 से अधिक एमएलए किसी भी वक्‍त कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. इसके साथ ही येदियुरप्पा ने मैसुरु बलात्कार मसले पर राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ जाने का आरोप भी लगाया. हालांकि वह यहां भी कहना नहीं भूले कि इन सब बातों से कांग्रेस विधायक सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. बता दें कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी पहले भी भाजपा पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगा चुके हैं. बीते साल संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा यहां सरकार बनाने में असफल रही थी. 224 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस-जेडी(एस) के कुल 116 और बीजेपी के 104 सदस्य हैं. दो निर्दलीय और एक बसपा विधायक भी सत्ताधारी पक्ष के साथ हैं.

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी: एयर इंडिया (Air India) ने यात्रियों को दी ये बड़ी छूट, पढ़ें पूरी खबर

प्रतीक्षा कीजिए और देखिए से सियासी पारा गर्म
इस साल जनवरी में भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच सत्‍ता को लेकर घमासान मचा था. कांग्रेस ने उस वक्‍त भी भाजपा पर उसके विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया था. ऐसे में येदियुरप्पा ने अपने बयान से फिर गठबंधन सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. येदियुरप्पा ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'वर्तमान सरकार से यहां 20 से अधिक कांग्रेस विधायक खुश नहीं हैं. वे कभी भी कोई भी निर्णय ले सकते हैं. प्रतीक्षा कीजिए और देखिए.'

यह भी पढ़ेंः 2014 में मणिशंकर ने डुबोई थी लुटिया 2019 में राहुल गांधी का ये करीबी उसी राह पर

गठबंधन पूरा कार्यकाल करने को लेकर आश्वस्त
हालांकि आए-दिन संकट का सामना कर रहे कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के नेता सब कुछ ठीक होने का दावा करते आए हैं. कुछ दिन पहले ही लोकसभा चुनाव बाद विधानसभा चुनावी रण में उतरने की तैयारियों को खारिज करते हुए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने कहा था, 'कुछ अवांछित लोग चुनाव में जाने के बारे में खबरें फैला रहे हैं. कोई चुनाव के लिए तैयार नहीं है. हमने पांच साल तक सरकार चलाने के इरादे से एक गठबंधन बनाया है और हम कार्यकाल पूरा करेंगे.'

First Published : 11 May 2019, 08:14:04 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.