News Nation Logo
Banner

कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली से मुक्केबाज विजेंदर को उतारा, BJP के रमेश विधूड़ी से मुकाबला

सोमवार की देर रात दक्षिणी दिल्ली के लिए भी कांग्रेस ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है इस तरह से अब कांग्रेस ने दिल्ली की सभी 7 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 23 Apr 2019, 10:12:33 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तो सोमवार को दोपहर में ही घोषित कर दिए थे लेकिन दक्षिणी दिल्ली से कौन चुनाव लड़ेगा इस पर फैसला देर रात आया. कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली की लोकसभा सीट से ओलंपिक मेडल जीतने वाले बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा है. पार्टी ने सोमवार को देर रात में विजेंद्र सिंह के नाम का ऐलान किया. इस सीट पर विजेंद्र का मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगा.

इस तरह से अब कांग्रेस ने दिल्ली की सभी 7 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को दिल्ली की उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा का टिकट दिया गया है, जहां से दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और आप नेता दिलीप पांडे चुनावी मैदान में हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष अजय माकन को नई दिल्ली, महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली, अरविंदर सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली, जेपी अग्रवाल को चांदनी चौक और राजेश लिलौठिया को उत्तर-पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है.

टिकट मिलने के बाद बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, '20 साल के बॉक्सिंग करियर में मैंने हमेशा अपने देश को रिंग में गौरवान्वित किया है. अब देशवासियों के लिए कुछ करने का समय आ गया है. कांग्रेस पार्टी ने जो मुझे अवसर दिया है, मैं उसे स्वीकार करता हूं. इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आभार.'


जानिए कौन हैं विजेंदर सिंह
आपको बता दें कि विजेंदर सिंह हरियाणा के भिवानी जिले के रहने वाले हैं. विजेंदर सिंह साल 2009 में 75 किलोग्राम वर्ग में विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त मुक्केबाज थे. उन्होंने साल 2008 के बीजिंग ओलम्पिक, 2009 विश्व चैम्पियनशिप, 2006 एशियाई खेलों और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य, 2006 और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत, 2010 एशियाई खेलों में स्वर्ण जीत चुके हैं. इस तरह से कांग्रेस लोकसभा चुनाव-2019 के लिए अब तक कुल 422 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

First Published : 23 Apr 2019, 09:51:12 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो