logo-image

पंजाब में भगवंत मान का चुनाव प्रचार करने पहुंचे केजरीवाल को दिखाए गए काले झंडे

यह पहला मौका नहीं है जब अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा हो इसके पहले अभी छठे फेज के मतदान से पहले दिल्ली में उन्हें रोड शो के दौरान एक शख्स ने थप्पड़ लगा दिया था

Updated on: 14 May 2019, 12:52 PM

highlights

पंजाब में केजरीवाल को दिखाए गए काले झंडे

पहले केजरीवाल चुनाव प्रचार में झेल चुके हैं विरोध

भगवंत मान 

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के 6 चरण पूरे हो चुके हैं राजनीतिक दल आखिरी चरण के चुनाव में अपना सब कुछ झोंक देने को तैयार हैं इस चरण में पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. दिल्ली का चुनाव खत्म होने के बाद पंजाब में प्रचार करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को विरोध का सामना करना पड़ा. यहां संगरूर में जब केजरीवाल पहुंचे, तो उन्हें काले झंडे दिखाए गए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर मौजूदा AAP सांसद भगवंत मान के लिए प्रचार करने पहुंचे. जहां रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल को काले झंडे दिखाए गए. रोड शो के बाद यहीं पर एक जनसभा को भी संबोधित करना है, इसके बाद उन्हें एक जनसभा को भी संबोधित करना है. पंजाब में भगवंत मान आम आदमी पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा हैं, ऐसे में पार्टी यहां पर पूरा जोर लगा रही है. आपको बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 4 सीटें मिली थीं विधानसभा में भी आम आदमी पार्टी ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए यहां दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

यह पहला मौका नहीं है जब अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा हो इसके पहले अभी छठे फेज के मतदान से पहले दिल्ली में उन्हें रोड शो के दौरान एक शख्स ने थप्पड़ लगा दिया था, जिसपर जमकर विवाद हुआ बाद में भारतीय जनता पार्टी ने थप्पड़ लगाने वाले व्यक्ति को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया

साल 2014 में इस सीट पर आम आमदी पार्टी के सांसद भगवंत मान को लगभग 49 प्रतिशत वोट मिले थे उन्होंने अकाली दल के सुखदेव सिंह ढींढसा को 2 लाख से भी ज्यादा वाटों से हराया था. भगवंत मान को कुल 5,33,237 वोट मिले थे. कांग्रेस यहां पर 1,81,410 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रही.