logo-image

कश्मीर : पार्टी नेता की हत्या के विरोध में बीजेपी सचिव कौल लौटाई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर बीजेपी की राज्य इकाई के सचिव अशोक कौल ने अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा रविवार को पार्टी के एक नेता की हत्या कर दिए जाने के बाद अपनी सुरक्षा मंगलवार को लौटा दी

Updated on: 07 May 2019, 09:58 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर बीजेपी की राज्य इकाई के सचिव अशोक कौल ने अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा रविवार को पार्टी के एक नेता की हत्या कर दिए जाने के बाद अपनी सुरक्षा मंगलवार को लौटा दी. उनका कहना है किनेता की हत्या इसलिए हुई, क्योंकि उनकी सुरक्षा कथित तौर पर वापस ले ले गई थी. उन्होंने इसी के विरोधस्वरूप अपनी सुरक्षा लौटाई है. अशोक कौल अपनी सुरक्षा के साथ श्रीनगर शहर में स्थित प्रेस एन्क्लेव पहुंचे, और उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्होंने अपनी सुरक्षा लौटाने का निर्णय लिया है और उसके बाद वह वहां से अकेले तिपहिया में बैठकर चले गए.

वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता गुलाम मुहम्मद मीर की सुरक्षा कथित तौर पर वापस लिए जाने के विरोध में यह कदम उठाया. आतंकियों ने रविवार को अनंतनाग जिले के वेरीनाग इलाके में मीर की हत्या कर दी थी.

मीर की हत्या के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मुख्य सचिव को बीजेपी नेता की हत्या की जांच करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि क्या वाकई उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी?

मलिक ने यह भी आदेश दिया कि राजनीतिक कार्यकर्ताओं और अन्य जरूरतमंदों की सुरक्षा तत्काल बहाल की जाए. मीडिया से बातचीत में मलिक ने हालांकि स्पष्ट किया कि मीर की सुरक्षा वापस नहीं ली गई थी.