logo-image
लोकसभा चुनाव

BJP ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट, अभिषेक बनर्जी के सामने अभिजीत दास को उतारा

BJP Candidates List: भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने लोकसभा उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है...इस लिस्ट में पार्टी के कई दिग्गजों के टिकट दिया है.

Updated on: 16 Apr 2024, 12:05 PM

New Delhi:

BJP Candidates List: देश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान कराया जाना है. ऐसे में मतदान की तारीख नजदीक आता देख बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. इसके साथ ही सियासी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं. इस क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने आज उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने उम्मीदवारों की इस लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से अभिजीत दास (बॉबी) के चुनाव मैदान में उतारा है. इस सीट से अभिजीत का मुकाबला वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी से होगा.

नई लिस्ट के अनुसार बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की देवरिया सीट से शशांक मणि त्रिपाठी तो फिरोजाबाद से ठाकुर विश्विदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश की पत्नी अनिता सोमप्रकाश को होशियारपुर से टिकट मिला है. बीजेपी ने महाराष्ट्र के सतारा से छत्रपति उदयनराजे भोसले को चुनाव मैदान में उतारा है. महाराष्ट्र की इस सीट पर बीजेपी और एनसीपी में खींचतान की स्थिति बनी हुई थी. उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न कराया जाना है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल तौ दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग कराया जाना है. इसके साथ अंतिम चरण के लिए 01 जून को मतदान होगा और चुनाव नतीजे 04 जून को घोषित होंगे. 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा.