logo-image

प्रियंका गांधी वाड्रा के रोडशो पर योगी आदित्‍यनाथ के कैबिनेट मंत्री ने किया ऐसा तंज कि..

कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को लखनऊ (Lucknow) में रोडशो कर रही हैं.

Updated on: 11 Feb 2019, 11:54 AM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को लखनऊ (Lucknow) में रोडशो कर रही हैं. इसके साथ ही प्रियंका अपने लोकसभा चुनाव के चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगी. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) भी होंगे. इस रोड शो पर उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यह रोडशो नहीं चोर शो है.

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: वो नारे जिनके चलते चली गईं सरकारें, आप भी जानें कितना था इनका असर

बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले महीने ही प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया था. प्रियंका अगले 4 दिनों उत्तर प्रदेश में रहेंगी. अपने लखनऊ दौरे से पहले प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम एक ऑडियो संदेश भी जारी किया है. लखनऊ में उनके रोड शो को लेकर तमाम तैयारियां की गई हैं.

सुबह से ही कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का जुटना शुरू हो गया है. लखनऊ में हर तरफ प्रियंका गांधी के पोस्‍टर लगाए हैं. लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी के रूप में बड़ा दांव खेला है. हालांकि राजनीतिक विश्‍लेषकों का कहना है कि पार्टी को साढ़े सात फीसद से 33 फीसद वोट तक पहुंचाने के लिए प्रियंका को चमत्‍कार करना पड़ेगा.

बता दें राज्‍य में कांग्रेस 39 वर्षों से सत्ता में नहीं है. उत्तर प्रदेश में 1984 में लोकसभा की सिर्फ 2 सीटें हारने वाली कांग्रेस 2014 में सिर्फ 2 ही सीटें हासिल कर पाई. इस चुनाव में  कांग्रेस को पूर्वी उत्तर प्रदेश में 5.75 फीसदी, अवध क्षेत्र में 17.44 फीसदी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 6.58 फीसदी और दोआब में 4.31 फीसदी, रुहेलखंड में 4.10 फीसदी और बुंदेलखंड में 6.61फीसदी, वोट मिले थे. कांग्रेस से सामने बड़ी चुनौती यह है कि बीजेपी ने समाज का ध्रुवीकरण कर दिया है. वहीं एक नए सपा और बीएसपी गठबंधन में दलित-मुस्लिम-पिछड़े हैं. ऐसे में प्रियंका गांधी इन दोनों की लड़ाई में कांग्रेस की नैया कैसे पार कराती हैं, यह देखने वाली बात होगी.