News Nation Logo
Banner

अरुणाचल प्रदेश की रैली में बोले अमित शाह, केंद्र सरकार ने पूर्वोत्‍तर में शांति लाने का काम किया

अरुणाचल प्रदेश की रैली में बोले अमित शाह, केंद्र सरकार ने पूर्वोत्‍तर में शांति लाने का काम किया

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 05 Apr 2019, 12:20:27 PM
बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (बीजेपी Twitter)

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (बीजेपी Twitter)

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव में बीजेपी पूर्वोत्‍तर भारत पर अधिक फोकस कर रही है. चुनाव की घोषणा के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह लगातार वहां का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग पहुंचे. वहां उन्‍होंने कहा- पांच साल पहले पूर्वोत्‍तर भारत डिस्‍टर्ब था और बहुत कम विकास हुआ था, लेकिन मात्र 5 साल में बीजेपी की सरकार में यहां शांति कायम हुई है और विकास की राह पर पूर्वोत्‍तर चल पड़ा है.

अमित शाह ने कहा- मोरारजी देसाई अंतिम पीएम थे, जिन्होंने पूर्वोत्तर में एनईसी की बैठक में भाग लिया था. 40 साल बाद पीएम मोदी के रूप में कोई प्रधानमंत्री शिलांग में हुई बैठक में शामिल हुआ. अमित शाह ने यह भी कहा- मोदी जी ने अपने मंत्रियों को हर पखवाड़े उत्तर-पूर्व की यात्रा करने का निर्देश दिया था. ऐसा मुद्दों पर ध्यान देने और उन्हें हल करने के लिए किया गया था. पूर्वोत्तर के सभी हिस्से अब वायुमार्ग और रेलवे से जुड़े हुए हैं. अरुणाचल प्रदेश की सड़कों के विकास के लिए सरकार ने 50,000 करोड़ रुपये दिए हैं. 

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी को आड़े हाथों लिया. शाह ने कहा कि एयर स्ट्राइक के बाद पूरे देश में खुशी थी, लेकिन पाकिस्तान और राहुल गांधी के चेहरे पर मातम था. उन्होंने कहा, राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा कहते हैं कि एयरस्ट्राइक क्यों की, इनसे बात करनी चाहिए थी. लेकिन हमारी सरकार आतंकियों से कभी बात नहीं करेगी.

अमित शाह ने आगे कहा कि पाकिस्तान के आतंकवादी पहले भी देश में हमला किया करते थे, लेकिन कांग्रेस की सरकारें कुछ नहीं करती थीं. नरेंद्र मोदी की सरकार ने पाकिस्तान को मुहंतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो देश में करारा जवाब देने की मांग उठ रही थी. पाकिस्तान सोच रहा था कि भारत एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक करेगा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को एयर स्ट्राइक करने का आदेश दिया और पाकिस्तान ने जो बॉर्डर पर टैंक कर बिछाए हुए थे, वह तैयारी फेल हो गई थी.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, सन् 1962 में चीन ने भारत पर आक्रमण किया और अरुणाचल ने डटकर उसका सामना किया और चीन को खदेड़ना का काम किया. तब के प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा था कि गुड बाय अरुणाचल प्रदेश. उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता ने तय किया है कि अगली सरकार नरेंद्र मोदी की होगी. शाह ने यहां वादा किया कि सरकार बनने के बाद वह अरुणाचल प्रदेश में नया एम्स बनाएंगे. गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश में एक ही चरण में मतदान होना है, यहां 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होना है.

First Published : 05 Apr 2019, 10:57:07 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो