News Nation Logo
Banner

अखिलेश यादव के खिलाफ BJP का मास्‍टर स्‍ट्रोक, दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ठोकेंगे ताल, रायबरेली में सोनिया गांधी की घेराबंदी

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' होंगे अखिलेश यादव के खिलाफ BJP प्रत्‍याशी

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 03 Apr 2019, 04:54:15 PM
दिनेश लाल यादव और अखिलेश यादव

दिनेश लाल यादव और अखिलेश यादव

नई दिल्‍ली:

बीजेपी ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 6 उम्मीदवारों की 16 वीं सूची # LokSabhaElections2019 के लिए जारी की. मुंबई नॉर्थ ईस्ट से मनोज कोटक (जहां किरीट सोमैया सांसद हैं) को टिकट मिला है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ (यूपी) से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपर स्‍टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ताल ठोकेंगे.  रायबरेली से बीजेपी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, BJP ने मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी के दिग्गज मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के खिलाफ प्रेम सिंह शाक्य को उतारा है, और उनके पुत्र तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (AKhilesh Yadav) के खिलाफ आज़मगढ़ सीट पर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav 'Nirhua') को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019 : बीजेपी की अबतक पूरी लिस्ट यहां देखें, जानें किसे कहां से मिला टिकट

बता दें लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में इस बार कलाकारों का दबदबा देखने को मिल रहा है. एक के बाद एक राजनीतिक दलों ने कई कलाकारों को पार्टी में शामिल करने के बाद मैदान में उतारे हैं. जया प्रदा के बाद भोजपुरी की सुपर स्टार भोजपुरी सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ ने कुछ दिन पहले ही बीजेपी का दामन थामा और आज उन्‍हें आजमगढ़ से टिकट मिल गया. 

Lucknow: Bhojpuri singer and actor Dinesh Lal Yadav 'Nirhua' joins BJP. pic.twitter.com/HFim2BEmKy

कुछ दिन पहले लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निरहुआ को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण दिलाई. मूलरूप से यूपी के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव में पैदा हुए निरहुआ पहले गाना गाते थे. जब 2001 में उनके 2 एल्बम 'बुढ़वा में दम बा' और 'मलाई खाए बुढ़वा' आए तो निरहुआ हिट हो गए. लोगों ने उनके गानों को खूब पसंद किया और भोजपुरी में उनकी पहचान बन गई. साल 2003 में उनका का एक और एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' आया. इसकी बदौलत निरहुआ सुपरहिट हुए और भोजपुरी स‍िनेमा में काफी मजबूत स्‍तंभ बन गए.

 

First Published : 03 Apr 2019, 04:28:44 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bjp New List Azamgarh

वीडियो