News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी बनाने जा रही इतिहास, जानें क्‍या कर दिया ऐसा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस बार लोकसभा चुनाव में इतिहास रच दिया है. अपने चुनावी इतिहास में इस बार सबसे अधिक उम्मीदवार खड़े कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 23 Apr 2019, 08:58:39 PM
अमित शाह और नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो

अमित शाह और नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

अमित शाह के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस बार लोकसभा चुनाव में इतिहास रच दिया है. अपने चुनावी इतिहास में इस बार सबसे अधिक उम्मीदवार खड़े कर रही है. अभी तक बीजेपी ने 436 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. होशियारपुर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. इसे मिलाकर 437 सीटें हो जाएंगी. इसके अलावा कुछ और सीटें भी हो सकती हैं.

यह भी पढ़ेंः अबकी बार किसकी सरकार: तीसरे चरण में अब तक 64% वोटिंग, कई VIP की साख दांव पर, पढ़ें पूरी खबर

साल 2014 में बीजेपी ने 428 उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें 282 जीते थे. इससे पहले 2009 में बीजेपी ने सबसे अधिक 433 उम्मीदवार खड़े किए थे. सन 2004 को चुनाव में 364 और 1999 में 339 उम्मीदवार खड़े किए गए थे. इस बार बिहार और तमिलनाडु में बीजेपी के प्रत्याशी कम हैं लेकिन गठबंधन न होने से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बीजेपी सभी सीटों पर लड़ रही है.

यह भी पढ़ेंः महाबली वोटरों ने EVM में लॉक कर दिया सियासत के 'बाहुबलियों' की किस्‍मत, नतीजे 23 मई को

आज ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल को पंजाब के गुरुदासपुर से पार्टी ने उतारने का फैसला लिया है. पहले गुरदासपुर से दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता और नेता विनोद खन्ना सांसद थी लेकिन बीते साल कैंसर से उनकी मौत हो गई थी. सनी देओल ने आज केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता दिलाई ली थी. सनी देओल के साथ ही अभिनेत्री किरण खेर को भी एक बार फिर बीजेपी ने चंडीगढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ेंः मिलिए राजनीति में कामयाब फिल्‍मी सितारों से और उनसे भी जिनको रास न आई Politics

सनी देओल ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद कहा था, मुझमें एक हिम्मत आई है. जिस प्रकार मेरे पिता अटल जी के साथ जुड़ थे वैसे ही मैं भी आज मोदी जी के साथ जुड़ने आया हूं. मैं इस परिवार से जो कर सकता हूं जरूर करूंगा. मैं बातें नहीं काम करके दिखाऊंगा. पीयूष गोयल ने कहा, आज कई वर्षों बाद राजनीतिक संबंध बना है. मुझे विश्वास है कि वे अच्छा छाप राजनीतिक जीवन में भी छोड़ेंगे. जिस तरह से सनी देओल ने विश्व में छाप छोड़ा है उसी तरह वह राजनीतिक में अच्छा काम करेंगे.

यह भी पढ़ेंः मुलायम परिवार और बीजेपी के वरुण गांधी, जया प्रदा, संतोष गंगवार जैसे दिग्‍गजों की किस्‍मत EVM में लॉक

सनी देओल ने फिल्मों के माध्यम से लोगों में देश प्रेम जगाया है. उन्होंने लोगों को प्रेरणा देना का काम किया है. वह राजनीतिक जीवन में उसी प्रकार काम करेंगे. एक जीवन के प्रवेश में वह मेहनत से काम करेंगे. अब राजनेता के रूप में उनका जीवन शुरू हुआ है.बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें सनी देओल भी साथ में हैं. कहा जा रहा है कि अमित शाह बॉलीवुड एक्टर सनी देओल को पंजाब से चुनाव लड़ाना चाहते हैं और इसके लिए वह राजी भी हो गए हैं.

First Published : 23 Apr 2019, 08:58:32 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो