News Nation Logo

BREAKING

Banner

पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में BJP एक बार फिर क्लीन स्वीप की ओर, अमित शाह इतने लाख वाटों से आगे

गुजरात की सभी 26 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 May 2019, 11:16:51 AM
पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Gujarat Lok Sabha Chunav Results 2019 : लोकसभा ( lok sabha chunav results 2019) के सातों चरण का चुनाव संपन्न हो जाने के बाद अब मतगणना के रुझान आने लगे हैं. गुजरात की सभी 26 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. यहां एक बार फिर बीजेपी क्लीन स्वीप की ओर से है. गुजरात की गांधीनगर सीट से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करीब सवा लाख वोटों से आगे चल रहे हैं.

अब तक रुझाने के अनुसार, बीजेपी के सबसे मजबूत गढ़ गुजरात में कांग्रेस सेंध लगाने में सफल होती नजर नहीं आ रही है. अहमदाबाद पूर्व सीट से बीजेपी के पटेल हसमुखभाई सोमाभाई और पश्चिमी से बीजेपी के डॉ. किरीट पी. सोलंकी आगे चल रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अब तक 266702 वोट मिले हैं. सूरत लोकसभा सीटे से बीजेपी के दर्शना विक्रम जरदोश को अब तक 170988 मत मिले हैं.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने गुजरात में क्वीन स्वीप की थी. इस बार फिर यहां मोदी का मैजिक चलता दिख रहा है. गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और कांग्रेस प्रदेश पर पूरा ध्यान लगाई थी. पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को पार्टी ने यहां कड़ी टक्कर दी थी. वर्ष 2014 में कांग्रेस को गुजरात में एक भी सीट नहीं मिली थी, जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में उसे 182 सदस्यीय विधानसभा में 77 सीटों पर जीत मिली थी. हालांकि, इस लोकसभा चुनाव में अब तक के रुझाने के अनुसार, गुजरात की सभी सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

First Published : 23 May 2019, 11:16:51 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो