logo-image

BJP Election Manifesto: BJP का चुनावी घोषणा पत्र जल्द होगा जारी, राजनाथ सिंह के नेतृत्व में समिति बनाई

इस पैनल में भाजपा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को संयोजक नियुक्त किया है, वहीं व्यापार मंत्री पीयूष गोयल सह-संयोजक​ होंगे.

Updated on: 30 Mar 2024, 04:06 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक चुनाव घोषणापत्र समिति का ऐलान किया है. सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा लगातार तीसरी बार देश की सत्ता में वापसी की तैयारी कर रही है. चुनाव घोषणापत्र पैनल में भाजपा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को संयोजक नियुक्त किया है, वहीं उनके कैबिनेट सहयोगी और व्यापार मंत्री पीयूष गोयल सह-संयोजक होंगे. करीब 97 करोड़ पात्र भारतीय मतदाता 19 अप्रैल से शुरू होने वाले छह सप्ताह और सात चरणों में होने वाले मतदान तय करेंगे कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में कौन सा राजनीतिक दल अगली सरकार बनाएगा.

ये भी पढ़ें: मुख्तार के अंतिम संस्कार के बाद क्या बोले भाई अफजाल अंसारी? मीडिया के सवाल का दिया यह जवाब

2014 में 'अबकी बार मोदी सरकार' और 2019 में 'फिर एक बार मोदी सरकार' जैसे नारों के बाद, आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा का नया अभियान मंत्र 'अबकी बार 400 पार' तय किया गया है. पीएम मोदी अपने तीसरे कार्यकाल का लक्ष्य तय करने की ओर बढ़ रहे हैं. भाजपा का दावा है कि इस लोकसभा चुनावों में वह 543 सीटों में से 370 सीटें हासिल करेगी. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, स्मृति ईरानी और राजीव चंद्रशेखर चुनाव घोषणापत्र समिति के 27 सदस्यों में शामिल होंगे. 

 

इसके अलावा, अर्जुन राम मेघवाल, भूपेन्द्र यादव, विष्णु देव साई, भूपेन्द्र पटेल, शिवराज सिंह चौहान, मोहन यादव, वसुंधरा राजे और रविशंकर प्रसाद उन प्रमुख भाजपा नेताओं में हैं जो चुनाव घोषणापत्र समिति के सदस्य होंगे. असम के सीएम भाजपा ने हिमंत बिस्वा सरमा को भी उस टीम का हिस्सा बनाया है जो बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र तैयार करेगी.