logo-image

बीजेपी ने दार्जिलिंग में 40 मतदान केंद्रों पर दोबारा चुनाव की मांग की

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में 40 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान करवाने की मांग की

Updated on: 19 Apr 2019, 05:28 PM

कोलकाता:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में 40 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान करवाने की मांग की. यहां गुरुवार को मतदान हुआ था.
पार्टी ने आरोप लगाया कि इन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को निष्पक्ष ढंग से उनके मताधिकार का प्रयोग नहीं करने दिया गया. यह मांग इस सीट के भाजपा उम्मीदवार राजू बिस्टा ने क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी से पत्र के जरिए की.

इन मतदान केंद्रों में 39 चोपरा विधानसभा क्षेत्र और एक फानसीदेवा विधानसभा क्षेत्र में है. बिस्टा ने लिखा, "कई कर्मचारियों और आम मतदाताओं पर भी इस क्षेत्र में हमला किया गया."

उम्मीदवार ने अपने शिकायत पत्र में कहा कि 1400 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती के आग्रह के बावजूद संबंधित अधिकारियों ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया.

उन्होंने कहा, "यहां तक कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर भी केंद्रीय बलों को तैनात नहीं किया गया जिस वजह से मतदाता निष्पक्ष और मुक्त होकर अपना वोट नहीं डाल सके."

राज्य में दूसरे चरण के चुनाव के तहत गुरुवार को यहां की जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और रायगंज संसदीय क्षेत्र में चुनाव हुए.