News Nation Logo
Banner

राष्ट्रपति को दलित कहने पर मचा बवाल, बीजेपी ने कार्रवाई की मांग की

राष्ट्रपति को दलित कहने पर मचा बवाल, बीजेपी ने कार्रवाई की मांग की

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Apr 2019, 01:54:47 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर विवादित बयान देने से कोई बाज नहीं आ रहा है. अपने सियासी फायदे के लिए कोई भी नेता किसी पद की गरिमा का ध्यान नहीं रख रहा है. अब तक पीएम मोदी पर ऐसी बयान बाजियां ही देखने को मिली थीं, लेकिन आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर विवादित बयान दिया है. इस पर बीजेपी ने पलटवार किया.

यह भी पढ़ें ः लोकसभा चुनाव 2019 का दूसरा चरणः जानें सभी 97 सीटों का हाल, क्‍या हैं सियासी समीकरण

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, गहलोत ने राष्ट्रपति और दलितों को अपमान किया है. कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है. उन्होंने कहा, आज हम बहुत दुःख के साथ ये बात पूरे देश के सामने रखना चाहते हैं कि आज कांग्रेस पार्टी ने बहुत ही निचले स्तर पर जाकर चुनावी मर्यादा का उल्लंघन किया है. उन्होंने आगे कहा, हम चुनाव आयोग से अशोक गहलोत को नोटिस देने और यह निर्देश देने की अपील करते हैं कि कोई भी राजनीतिक दल भारत के राष्ट्रपति की टिप्पणी को महत्वपूर्ण न बनाएं. 

यह भी पढ़ें ः 'हिन्‍दू आतंकी' कहे जाने का इस तरह दिग्विजय सिंह से हिसाब चुकता करेंगी साध्वी प्रज्ञा

जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, भारत के राष्ट्रपति, जो देश में सर्वोच्च पद है, उन पर भी कांग्रेस ने राजनीति करने की कोशिश की है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत देश के राष्ट्रपति जी को लेकर गलत बयानबाजी कर रहे हैं. बता दें कि अशोक गहलोत ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 'दलित होने के चलते रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति के पद पर बैठाया गया है.'

यह भी पढ़ें ः जानें राहुल गांधी किससे रखना चाहते हैं जीवनभर का रिश्ता

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, कांग्रेस क्या गरीब तबके, दलित समाज से आने वाले राष्ट्रपति जी के खिलाफ है. एक काबिल व्यक्ति और ज्ञानी व्यक्ति होने के बावजूद केवल समाज का नाम लेकर कांग्रेस राष्ट्रपति जी के साथ पूरे समाज और देश को बदनाम कर कर रही है. हम चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि देश के राष्ट्रपति पर इस तरह का बयान देने के मामले पर वह संज्ञान ले और अशोक गहलोत को नोटिस दें और उन्हें माफी मांगने के लिए कहे.

यह भी पढ़ें ः अशोक गहलोत का विवादित बयान, राष्ट्रपति कोविंद के लिए कही ये बात

उन्होंने आगे कहा, महाराष्ट्र के नांदेड़ सभा में राहुल गांधी ने मोदी समुदाय के सभी लोगों को चोर कहा है. गरीब, पिछड़े तबके से आने वाले प्रधानमंत्री को लेकर कांग्रेस क्यों परेशानी होती है?. क्या कांग्रेस सभी दलित, पिछड़े, गरीब राजनेताओं को जलील करके केवल एक परिवार को ही राज करने लायक समझती है?. उन्होंने कहा,  

First Published : 17 Apr 2019, 01:39:06 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो