logo-image

झारखंड की ये धरती जिन्होंने अंग्रेजों की नींद हराम कर दी थी, झारखंड में बोले अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने झारंखड के पलामू में लोगों को संबोधित किया.

Updated on: 27 Apr 2019, 12:05 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर पार्टियों के दिग्गज नेता धुआंधार रैलियों में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने झारंखड के पलामू में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, झारखंड की ये धरती जिन्होंने अंग्रेजों की नींद हराम कर दी. सन् 1957 की क्रांति में यहां के लोगों ने कई बार अंग्रेजों के दांत खट्टे किए मैं इनको बार-बार प्रणाम करना चाहता हूं.

अमित शाह ने आगे कहा, देश की जनता तय करके बैठी है कि फिर से देश का प्रधानमंत्री मोदीजी को ही बनाना है. नरेन्द्र मोदी जी जैसा नेतृत्व वर्षों बाद देश को प्राप्त हुआ है.इस देश को एक निर्णायक फैसले करने वाला प्रधानमंत्री मिला है. सबसे बड़ी बात है संवेदनशील प्रधानमंत्री देने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है. उन्होंने आगे कहा, 70 साल देश पर राज करने वाली सरकारों ने 50 करोड़ गरीबों के लिए कुछ नहीं किया. मैं उनको पूछना चाहता हूं कि आपने देश के गरीब, दलित, आदिवासी के लिए क्या किया? मोदी सरकार ने पांच साल में देश की 7 करोड़ गरीब माताओं को गैस सिलेंडर देने का काम किया.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 8 करोड़ परिवारों को शौचालय देकर माताओं-बहनों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार मोदी सरकार ने दिया है. 2.5 करोड़ गरीबों को घर देने का नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है. उन्होंने कहा, कांग्रेस गरीबी उन्मूलन की बात करती है. इनकी पांच पीढ़ी यही बात कहती आई है, लेकिन गरीबी नहीं हटा पाई. मोदी जी ने तय किया है कि 2022 तक देश के हर घर में बिजली, शौचालय, गैस का सिलेंडर और पीने का पानी का काम किया जाएगा. महामिलावट वालों के पूरे टोले का मकसद सिर्फ भ्रष्टाचार करना है. झारखंड में एक निर्दलीय विधायक को मुख्यमंत्री बनाकर अरब-खरबों का भ्रष्टाचार किया गया. यहां की गरीब जनता का पैसा कांग्रेस पार्टी खा गई. 

अमित शाह ने कहा, झारखंड में भाजपा सरकार ने करीब 35 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी दी है. कृषि विकास दर जो 4 प्रतिशत था उसे 19 प्रतिशत करने का काम रघुवर दास जी की सरकार ने किया है. झारखंड में पूरे देश को समृद्ध करने जैसे खनिज हैं. झारखंड तो समृद्ध है लेकिन कांग्रेस सरकार में झारखंडी गरीब रहा. झारखंड में रघुवर जी की सरकार बनी और केंद्र में मोदी जी की सरकार बनी तब जाकर झारखंड का विकास हुआ है. देश की जनता के सामने दो विकल्प हैं - एक ओर दिन-रात मेहनत करने वाला, देश को सुरक्षा देने वाला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है और दूसरी ओर सत्ता के स्वार्थ के कारण इकट्ठा हुए लोगों का टोला है.