logo-image

भुवनेश्वर : बीजद से जारी है पलायन, अब सांसद विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा

चुनावों में टिकट दिए जाने से इनकार करने के बाद दोनों नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 20 Mar 2019, 05:19 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से पलायन जारी है. कंधमाल सासंद प्रत्यूषा राजेश्वरी सिंह व दासपल्ला से विधायक पूर्णा चंद्र नायक ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. चुनावों में टिकट दिए जाने से इनकार करने के बाद दोनों नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भेज दिया.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद की बेटी भाजपा में हुई शामिल

राजेश्वरी सिंह ने अपने इस्तीफे में कहा, "मुझे कम से कम उम्मीदवारों की सूची की घोषणा से पहले सूचित किया जा सकता था. मुझे आगामी चुनावों के लिए तैयारी करने को कहा गया था. इसके अलावा मैं इस बात से नाराज हूं कि क्यों (विधायक) बिक्रम अरुखा को क्यों कंधमाल से मेरे नामांकन के मामले में दखल देने दिया गया."

उन्होंने कहा, "मेरे पति हेमेंद्र चंद्र सिंह के निधन के बाद बीते चार सालों में कई कानूनी मामलों के साथ नयागढ़ में अरुण साहू ने मुझे परेशान किया. इसकी सूचना पार्टी को देने के बावजूद इस संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं गई."

साहू नयागढ़ से बीजद के विधायक हैं. इससे पहले राजेश्वरी ने नयागढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी. दासपल्ला विधायक ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की.

नायक ने कहा, "पार्टी नेताओं के एक समूह के गलत फैसले की वजह से मुझे टिकट दिए जाने से इनकार किया गया. इस तरीके से टिकटों के बंटवारे के जरिए यह साफ है कि पार्टी भ्रष्टाचार में शामिल उम्मीदवारों को टिकट देने की इच्छुक है." इस बीच परलखेमुंडी के पूर्व विधायक कोडुरु नारायण राव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने एक दिन पहले बीजद से इस्तीफा दिया था.