logo-image

Bihar : डीजल पंप चुनाव निशान के साथ सामने आए राजद के बागी नेता तेजप्रताप यादव, जानें पूरा मामला

राजद के बागी नेता तेजप्रताप यादव की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह एक नए चुनाव चिह्न डीजल पंप सेट के साथ दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 06 Apr 2019, 10:40 AM

नई दिल्ली:

राजद के बागी नेता तेजप्रताप यादव की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह एक नए चुनाव चिह्न डीजल पंप सेट के साथ दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, आरजेडी के लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा होने के पहले ही जहानाबाद और शिवहर सीट पर अपनी तरफ से दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान तेजप्रताप ने कर दिया था, लेकिन पार्टी की आधिकारिक सूची में वह अपने उम्मीदवारों का नाम नहीं देखने के बाद भड़क गए थे.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में होंगे शामिल, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव!

इससे नाराज तेजप्रताप ने लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन भी कर लिया था. मगर अब खबर है कि अचानक से या तो उन्होंने या फिर उनके उम्मीदवारों ने नई पार्टी की सदस्यता ले ली है. खबरों के मुताबिक तेजप्रताप यादव ने जयप्रकाश जनता दल से खुद को जोड़ा है. जयप्रकाश जनता दल का गठन साल 2002 में हुआ था. जनता दल यूनाइटेड के 4 विधायकों ने अलग गुट बनाते हुए जयप्रकाश जनता दल की नींव रखी थी. दरअसल यह माना जा रहा है कि तेजप्रताप यादव ने चुनावी रणनीति के तहत जयप्रकाश जनता दल की सदस्यता ली है.

यह भी पढ़ें ः वाराणसी उत्तर प्रदेश का एकमात्र जिला जो तीन सांसदों को चुनता है, जानिए कैसे

परिवार और आरजेडी से खफा तेजप्रताप पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि वह आरजेडी कोटे की सीटों पर अलग से अपना उम्मीदवार उतारेंगे. चुनाव के बीच तेजप्रताप के लिए न तो नई पार्टी का गठन करना संभव था और न ही अपने उम्मीदवारों को निर्दलीय के तौर पर अलग-अलग सिंबल के साथ मैदान में उतारना. ऐसे में तेजप्रताप अब अपने उम्मीदवारों को जयप्रकाश जनता दल के सिंबल पर चुनाव मैदान में उतार सकते हैं और इस पार्टी के झंडे और 'डीजल पंप' सिम्बल के साथ चुनाव प्रचार भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः मध्य प्रदेश : क्या दमोह लोकसभा सीट पर BJP का किला भेद पाएगी कांग्रेस, जानिए कैसा रहा है अब तक मुकाबला

हालांकि, तेजप्रताप ने अब तक आरजेडी छोड़ने और जयप्रकाश जनता दल की सदस्यता ग्रहण करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन तेजप्रताप के JPJD के नेताओं की मौजूदगी और हाथों में सदस्यता रसीद वाली तस्वीरों को देखकर इन बातों का अनुमान लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः हम अच्‍छी बात भी बोलें तो चुनाव आयोग हमारी जीभ काट देगा: आजम खान

इस बारे में जयप्रकाश जनता पार्टी के अध्यक्ष पंकज सहाय ने न्यूज नेशन को बताया, अभी तेजप्रताप यादव पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं. उनसे बातचीत चल रही है. जल्द ही कोई निष्कर्ष पर पहुंचेंगे. तस्वीर वायरल होने के बारे में उन्होंने कहा, तेजप्रताप सेलिब्रिटी हैं. ऐसी तस्वीर सामने आने पर वायरल तो हो ही जाएगी.