logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार के पूर्णिया में बोले PM- देश की जनता 2047 में हिंदुस्तान को विकसित देखना चाहती है

Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में हैं...उन्होंने यहां पहले गया में एक रैली को संबोधिता किया, जिसके बाद वह पूर्णिया पहुंचे और अपनी पार्टी के उम्मीदवर के समर्थन में जनसभा कर रहे हैं.

Updated on: 16 Apr 2024, 01:46 PM

New Delhi:

Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में हैं. पीएम मोदी यहां पूर्णिया में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज NDA सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है. जिसको किसी ने नहीं पूछा आज हम उसको पूज रहे हैं. एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कह कर पीछा छुड़ा लेती थी. बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पलड़ा झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया  के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी. हमारे बिहार का किसान भरपूर मक्का उत्पादन करता है. बिहार में जूट और मखाने की खेती भी खूब होती है. पिछले 10 सालों में हमने जूट के MSP को बढ़ाकर दोगुना किया है. बिहार का 20% मखाना अकेले पूर्णिया के किसान ही पैदा करते हैं. हमने आपके सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया, नतीजा हुआ कि आपने मखाने के बीजों के उत्पादन को दोगुना कर दिया. आज NDA सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दूसरी तरफ वो लोग हैं, जिन्होंने आपातकाल में संविधान को रद्द करने, संविधान को बंधक बनाने और संविधान को तोड़ने-मरोड़ने का काम किया था. जो लोग सत्ता और सरकार को एक परिवार की मुट्ठी में रखना चाहते हैं, संविधान उनकी आंखों में हमेशा खटकता है. इसलिए अब ये लोग संवैधानिक व्यवस्था से हुए चुनाव के नतीजों को अस्वीकार करने की धमकी देने लगे हैं. लेकिन इनके मंसूबे कामयाब न हों, इसके लिए हमें एकजुट होकर साथ खड़े रहना है.

PM मोदी ने कहा कि अगले 5 वर्षों के कामकाज के लिए BJP ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है. इस संकल्प पत्र में मोदी ने गारंटी दी है कि देश के सभी जरूरतमंदों को आगे भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा. मोदी ने गारंटी दी है कि गरीब, वंचित, दलित के कल्याण से जुड़ी योजनाओं को हम हर जरूरतमंद तक लेकर जाएंगे. आज हर कोई कह रहा है कि बड़े कामों का दम सिर्फ भाजपा और NDA के पास है. पहले अड़ोस-पड़ोस के देश यहां हमला करके चले जाते थे, सीमा पर हमारे जवानों की आए दिन शहादत होती थी. आपका मन करता था कि इन्हें घर में घुसकर मारो. मोदी ने आपकी इच्छा का पालन किया और इसका नतीजा हुआ कि जो देश हमें आंखें दिखाता था, वो कटोरा लेकर भटक रहा है. वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने पूर्णिया और सीमांचल को अवैध घुसपैठ का ठिकाना बनाकर, यहां की सुरक्षा को दांव पर लगाया है. इसका शिकार हमारे दलित, वंचित, पिछड़े और गरीब को होना पड़ा है. हमारे दलित भाइयों के घरों तक को जलाया गया था. लेकिन मैं आपको आश्वासन देने चाहता हूं कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाला हर तत्व सरकार की नजर में है. 4 जून के परिणाम इसी सीमांचल की सुरक्षा तय करेगा. और जो लोग राजनीतिक फायदे के लिए CAA का विरोध कर रहे हैं, वो भी एक बात जान लें - ये मोदी है, ये न डरने वाला है और न ही झुकने वाला है.