logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार में बोले PM- 25 करोड़ देशवासियों को आपके इस सेवक ने गरीबी से बाहर निकाला

Bihar: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रथम चरण के मतदान की तारीख नजदीक आता देख राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी जी जान लगा दी है...

Updated on: 16 Apr 2024, 11:16 AM

New Delhi:

Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को बिहार के गया में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये वो धरती है जिसने मगध का ऐश्वर्य देखा है, जिसने बिहार का वैभव देखा है. संयोग से आज जब मैं गया जी आया हूं, तो नवरात्रि भी है और आज ही सम्राट अशोक की जयंती भी है. सदियों बाद आज एक बार फिर भारत और बिहार अपने उस प्राचीन गौरव को लौटाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. ये चुनाव विकसित भारत, विकसित बिहार के उसी संकल्प का चुनाव है. गया की धरती पर उमड़ा ये जनसैलाब, ये अपार जनसमर्थन साफ बता रहा है - फिर एक बार मोदी सरकार. अभी 2 दिन पहले BJP ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ऐसा पहली बार है, जब किसी पार्टी के संकल्प पत्र को गारंटी कार्ड बोला जा रहा है. क्योंकि 10 वर्षों में सबने देखा है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की भी गारंटी. आपके आशीर्वाद से मुझे सेवा करने का अवसर मिला है. मोदी को देश के संविधान ने ये पद दिया है. डॉ. राजेंद्र बाबू और बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ ये संविधान न होता, तो कभी ऐसे पिछड़े परिवार में पैदा हुआ गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था. हमारा देश विविधताओं से भरा हुआ है. हर प्रकार की मत-मान्यता और पथ सम्प्रदाय वाला देश है.

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे में देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए, नियमों के अंतर्गत आगे बढाने के लिए एक ही पवित्र व्यवस्था हमारा संविधान है. संविधान निर्माताओं का सपना था कि भारत समृद्ध बने. लेकिन दशकों तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस ने मौका गंवा दिया, देश का समय गंवा दिया. 25 करोड़ देशवासियों को आपके इस सेवक ने गरीबी से बाहर निकाला है. दशकों तक गरीबों को रोटी, मकान के सपनें दिखाए कांग्रेस और उनके साथियों ने. लेकिन, 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान दिए NDA सरकार ने.

पीएम मोदी ने कहा कि दलित, वंचित और पिछड़ों के नाम पर कांग्रेस और राजद ने सिर्फ अपना राजनीतिक स्वार्थ साधा. दलितों वंचितों और पिछड़ों को अधिकार और सम्मानपूर्ण जीवन NDA ने दिया है. अब अगले 5 वर्षों के लिए मोदी का गारंटी कार्ड अपडेट हो गया है. गरीबों के लिए 3 करोड़ पक्के घर बनाए जाएंगे, ये मोदी की गारंटी है. गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलेगा, ये मोदी की गारंटी है. 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा, ये मोदी की गारंटी है. किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगी, ये मोदी की गारंटी है. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 साल में देश में एक ऐसी क्रांति आई है, जिसकी उतनी चर्चा नहीं होती. ये क्रांति देश के महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा की गई है. पिछले 10 साल में 10 करोड़ महिलाएं SHGs से जुड़ी हैं, बिहार में ही सवा करोड़ बहनें इन समूहों से जुड़ी हैं. जब कांग्रेस की सरकार थी, तो महिला स्वयं सहायता समूहों को 150 करोड़ रुपये से भी कम मदद दी जाती थी. NDA सरकार के 10 साल में इन्हीं महिला समूहों को 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा दिए गए हैं.