News Nation Logo
Banner

सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस, दोष साबित हुआ तो हो सकती है राहुल गांधी को 2 साल की सजा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में राहुल गांधी की मुसीबत बढ़ती जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Apr 2019, 02:51:59 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में राहुल गांधी की मुसीबत बढ़ती जा रही है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सिविल कोर्ट में मानहानि का आपराधिक केस दायर किया है. भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 500 के तहत उन्होंने आज पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में केस दर्ज कराया है. इस मुकदमे में आरोप सही पाए जाने पर दो साल की सजा का प्रावधान है.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस में जीवीएल नरसिम्‍हा राव पर एक डॉक्‍टर ने जूता फेंका, देखें VIDEO

सुशील मोदी का आरोप है कि राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को बैंगलोर से कुछ दूरी पर स्थित कोलार में अपनी एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी टाइटल वाले प्रत्येक व्यक्ति को चोर बताया है. उन्होंने इस बात को कई बात दोहराया और उनका ये भाषण कई टीवी चैनल पर लाइव दिखाया गया. इतना ही नहीं, कई अखबारों ने भी इस भाषण को प्रमुखता से छापा और पटना में अनेक लोगों ने टीवी में इसे देखा और अखबारों में पढ़ा.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election Phase 2 polling live : दक्षिण मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा आचार संहिता उल्लंघन करने के दोषी

सुशील मोदी ने दायर की गई अर्जी में राहुल गांधी पर यह आरोप लगाया है कि उनके इस भाषण से जितने भी मोदी टाइटल वाले व्यक्ति हैं उनको चोर बताया गया है, जिससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है. यह एक आपराधिक कृत्य है जिसकी सजा राहुल गांधी को अवश्य न्यायालय से मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश से हुई नेताओं को 'जूता मार' संस्कृति की शुरुआत

इस मुकदमे में सुशील मोदी ने बताया कि उनके गवाह संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, मनीष कुमार हैं. उन्होंने कोर्ट से यह दरख्वास्त की है कि इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ संज्ञान लेकर उन्हें न्यायालय द्वारा तलब किया जाए और उनके खिलाफ मानहानि का आपराधिक मुकदमा चलाकर सजा दी जाए.

First Published : 18 Apr 2019, 02:50:44 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो