logo-image

चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को लगा बड़ा झटका, 2 मंत्रियों और 12 विधायकों ने पार्टी छोड़ी

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्वोत्तर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 20 Mar 2019, 10:27 AM

नई दिल्‍ली:

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्वोत्तर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी के 2 मंत्रियों और 12 विधायकों सहित15 नेताओं ने एक साथ पार्टी छोड़ दी. राज्‍य में बीजेपी की सरकार है. पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने का ऐलान कर दिया. BJI ने विधानसभा चुनावों में पार्टी के राज्य महासचिव जारपुम गामलिन, गृहमंत्री कुमार वाई, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन और कई विधायकों को टिकट नहीं दिया है. इससे नाराज इन नेताओं ने BJP का दामन छोड़ दिया है. बता दें राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 54 के लिए प्रत्याशियों के नामों पर BJP के संसदीय बोर्ड ने रविवार को मुहर लगाई. राज्य में 11 अप्रैल को लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019 : तेलगू देशम पार्टी को झटका, पूर्व सांसद ने पार्टी छोड़ी

सोमवार को जारपुम गामलिन ने अपना इस्तीफा सौंपा. आपको बता दें कि पिछले दिनों असम में BJP को करारा झटका देते हुए तेजपुर से मौजूदा सांसद राम प्रसाद शर्मा (Ram Prasad Sharma ) ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘पार्टी में नए घुसपैठियों'' के कारण पुराने कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी की पहली लिस्‍ट आज होगी जारी, इन सांसदों के टिकट कटने तय

इससे पहले यूपी के प्रयागराज से BJP सांसद श्यामाचरण गुप्ता (Shyama Charan Gupta) ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. गुप्ता ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी का दामन थामा है.समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के टिकट पर गुप्ता बांदा से चुनाव लड़ेंगे. श्यामाचरण गुप्ता पहले भी समाजवादी पार्टी में रह चुके हैं. साल 1999 में गुप्ता ने बांदा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार ने उन्हें हरा दिया.

यह भी पढ़ेंः शादी के कार्ड में BJP को वोट देने की अपील बनी जी का जंजाल, दर्ज हुआ दूल्‍हे के पिता पर केस

हालांकि, साल 2004 में उन्होंने बांदा से जीत हासिल की थी. दूसरी तरफ, उत्तराखंड में भी बीजेपी को झटका लगा. राज्य बीजेपी के कद्दावर नेता भुवन चंद्र खंडूरी (BC Khanduri) के बेटे मनीष (Manish Khanduri) कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.