logo-image

पूर्णिया से पप्पू यादव को बड़ा झटका, RJD ने बीमा भारती को दिया टिकट

बीमा भारती ने पूर्णिया राजद दफ्तर से  प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी उम्मीदवारी का ऐलान खुद ही किया. उन्होंने कहा लालू यादव और राबड़ी देवी ने उन्हें सिर पर अपना हाथ रखकर आशीर्वाद दिया है. बताया जा रहा है कि वो 3 अप्रैल को अपना नामांकन दर्ज करेगी.

Updated on: 27 Mar 2024, 06:47 PM

नई दिल्ली:

बिहार में पूर्णिया लोकसभा सीट पर फंसा पेच आज सुलझ गया. राष्ट्रीय जनता दल ने इस सीट से बीमा भारती को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. वहीं, इस सीट पर कांग्रेस से पप्पू यादव ने चुनाव लड़ने का दावा ठोका था. पप्पू यादव ने अपना विलय कांग्रेस में इसी उम्मीद के साथ की थी कि पार्टी उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से कैंडिडेट बनाएगी. पप्पू यादव ने कहा था कि दुनिया इधर से उधर हो जाए वह पूर्णिया लोकसभा सीट से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. बता दें कि बिहार में राजद और कांग्रेस गठबंधन में है. गठबंधन से किसी एक ही उम्मीदवार को मैदान में उतारा जा सकता है. पूर्णिया सीट से बीमा भारती ने  पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान खुद ही किया.

बता दें कि हाल ही में बीमा भारती राजद में शामिल हुई हैं. 23 मार्च को जनता दल यूनाइटेड से इस्तीफा देकर वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हुई थीं. तेजस्वी यादव की मौजूदगी में भारती राजद में शामिल हुई थीं.  पूर्व राज्य मंत्री बीमा भारती पूर्णिया जिले के रूपौली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही थीं. 

पप्पू यादव पूर्णिया से लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. पप्पू यादव ने पूर्णिया से चुनाव लड़ने की कई बार इच्छा भी जाहिर की है. मीडिया में कई बार पप्पू यादव ने कहा कि उन्होंने पिछले पांच साल से पूर्णिया में बहुत काम किया है. यहां के लोगों के लिए वह हर समय उपलब्ध हैं, उन्हें यहां की जनता का समर्थन है, लेकिन राजद ने बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है.