logo-image
लोकसभा चुनाव

बंगाल कांग्रेस ने महासचिव बिनॉय तमांग को किया सस्पेंड, पार्टी के खिलाफ प्रचार करने का आरोप

लोकसभा चुनाव के बीच बंगाल कांग्रेस में सियासी घटनाक्रम देखने को मिल रहा है. प्रदेश महासचिव बिनॉय तमांग को पार्टी ने 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है.

Updated on: 24 Apr 2024, 07:24 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल कांग्रेस में बगावत देखने को मिल रही है. पार्टी ने बंगाल के महासचिव बिनॉय तमांग को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. तमांग पर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने और  दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार के बजाय बीजेपी प्रत्याशी राजू बिस्ता के पक्ष में वोट करने की अपील करने का आरोप है. इतना ही नहीं बिनॉय तमांग ने खुलेआम लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग से बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता को समर्थन देने का ऐलान किया है. बता दें कि गोरखा नेता बिनॉय तमांग हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे.

बिनॉय तमांग ने दार्जिलिंग सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मुनीश तमांग के नाम का विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी हाईकमान ने उम्मीदवार के लिए उनके साथ रायशुमारी नहीं की थी. इसके बाद अब उन्होंने कहा कि मैं दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी राजू बिस्ता को समर्थन देना चाहता हूं, राजू बिस्ता दार्जिलिंग के पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षा और न्याय दिलाने में मदद करेंगे.  मैं दार्जिलिंग के लोगों, अपने समर्थकों, दोस्तों और रिश्तेदारों से अपील करना  चाहता हूं कि अपना कीमती वोट भाजपा उम्मीवार राजू बिस्ता को दें.