logo-image

वोटिंग से पहले पांच नेताओं की जीत तय, विपक्ष नहीं उतार सका BJP के उम्मीदवारों के खिलाफ उम्मीदवार

राजनीतिक पार्टियां हर सीट पर ताकवर उम्मीदवार को उतारने का प्रयास कर रही है. एक प्रदेश है जहां की पांच सीटों पर विपक्ष को कोई उम्मीदवार ही नहीं मिला. इन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी मतदान से पहले ही चुनाव जीत जाएंगे. यहां पर 19 अप्रैल को मतदान होगा. 

Updated on: 28 Mar 2024, 05:40 PM

नई दिल्ली:

देश में इस समय लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं. राजनीतिक पार्टियां जीत हासिल करने को लेकर कड़ी मेहनत कर रही हैं. सत्तापक्ष और विपक्ष अपनी तैयारियों में किसी तरह की कोई कमी नहीं रहने देना चा​हती हैं. हर सीट पर मजबूत प्रत्याशी उतारने की कोशिश हो रही है. अरुणाचल प्रदेश एक ऐसा राज्य है, जहां की पांच सीटों पर विपक्ष को कोई उम्मीदवार नहीं मिला है. अरुणाचल प्रदेश ऐसा राज्य है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं. यहां ही जनता 19 अप्रैल को अपना सांसद और विधायक को चुनेगी. मगर राज्य की पांच सीटों पर मतदान से पहले पांच नेता बिना किसी अड़चन के जीत जाने वाले हैं. सीएम पेमा खांडू और चार अन्य भाजपा उम्मीदवारों का निर्विरोध विधायक चुना जाना तय माना जा रहा है. 

पर्चा दाखिल करने का अंतिम दिन बुधवार को था. अन्य उम्मीदवार ने उनकी विधानसभा से नामांकन दाखिल तक नहीं किया गया है. आपको बता दें कि अरुणाचल की 60 सदस्यीय विधानसभा और दो लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों (अरुणाचल पश्चिम और अरुणाचल पूर्व) के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होना है. अरुणाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीट को लेकर 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi excise case: केजरीवाल की बढ़ी रिमांड, 1 अप्रैल तक ED हिरासत में रहेंगे मुख्यमंत्री

भाजपा नेताओं ने क्या कहा?

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो जून होगा. वहीं लोकसभा चुनाव के रिजल्ट चार जून को ऐलान किया जाएगा. पेमा खांडू ने मीडिया को जानकारी दी कि पांच विधानसभा क्षेत्रों में एकल नामांकन पत्र दाखिल किया गया है. किरण रिजिजू ने अपने अधिकारिक एक्स अकाउउंट पर  एक पोस्ट में लिखा कि विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने में दाखिल आखिरी दिन भाजपा ने 3-मुक्तो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार सीएम पेमा खांडू समेत पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित किया जाना तय किया गया है. रिजिजू का कहना है कि पीएम मोदी के आशीर्वाद से राज्य में बेहरत विकास हुआ है.